पैट कमिंस ने एशेज में किया कमाल, बने सबसे तेज 100 टेस्ट विकेट पूरे करने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज

इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेले गए एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में पैट कमिंस ने शानदार गेंदबाजी की और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

By सुमित राय | Published: August 06, 2019 10:43 PM

Open in App
ठळक मुद्देपैट कमिंस 100 टेस्ट विकेट झटकने वाले दूसरे सबसे तेज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन गए हैं।ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे तेज 100 विकेट पूरा करने का रिकॉर्ड चार्ली टर्नर के नाम है।कमिंस ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 7 विकेट लिया और टेस्ट क्रिकेट में 100 विकेट पूरा किया।

इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेले गए एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में पैट कमिंस ने शानदार गेंदबाजी की और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। कमिंस ने इस मैच में 7 विकेट अपने नाम किया और टेस्ट क्रिकेट में 100 विकेट पूरा कर लिया।

इसी के साथ पैट कमिंस 100 टेस्ट विकेट झटकने वाले दूसरे सबसे तेज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन गए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे तेज 100 विकेट पूरा करने का रिकॉर्ड चार्ली टर्नर के नाम है, जिन्होंने साल 1895 में 17 मैचों में अपने 100 विकेट पूरे किए। वहीं सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के जॉर्ज लोहमैन के नाम है, जिन्होंने साल 1896 में 16 मैचों में यह कारनामा किया था।

इस मैच से पहले 26 वर्षीय पैट कमिंस के नाम 94 विकेट दर्ज थे। कमिंस ने मैच की पहली पारी में तीन विकेट हासिल किया, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने चार इंग्लिश बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टॉ कमिंस का 100वां टेस्ट शिकार बने।

विश्व के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज कमिंस ने सात विकेट लेने के साथ ही आईसीसी की नई टेस्ट रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान मजबूत किया है। कमिंस ने करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग हासिल किया है और उनके पास 898 अंक है।

टॅग्स :पैट कमिंसएशेज टेस्ट सीरीजक्रिकेट रिकॉर्डऑस्ट्रेलिया vs इंग्लैंडऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या