PAK v AUS: कमिंस-जंपा की गेंदबाजी के आगे पाकिस्तान 186 पर सिमटा, ऑस्ट्रेलिया ने 80 रन से रौंद जीती वनडे सीरीज

Australia vs Pakistan: ऑस्ट्रेलिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यूएई में बुधवार को खेले गए तीसरे वनडे में पाकिस्तान को 80 रन से हराते हुए पांच वनडे मैचों की सीरीज जीत ली

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 28, 2019 8:15 AM

Open in App
ठळक मुद्देऑस्ट्रेलिया ने तीसरे वनडे में पाकिस्तान को 80 रन से हराते हुए वनडे सीरीज जीतीये ऑस्ट्रेलिया की लगातार छठी वनडे जीत है, भारत को तीन लगातार वनडे मैचों में हराया थाऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने 3 और एडम जंपा ने 4 विकेट अपने नाम किए

पैट कमिंस और एडम जंपा की घातक गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने यूएई में बुधवार को खेले गए तीसरे वनडे में पाकिस्तान को 80 रन से रौंदते हुए पांच वनडे मैचों की सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया। 

पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कप्तान एरॉन फिंच (90) और ग्लेन मैक्सवेल (71) के दमदार अर्धशतकों की मदद से 50 ओवर में 6 विकेट पर 266 रन बनाए और इसके जवाह में पाकिस्तानी टीम 44.4 ओवरों में ही 186 रन पर समेट दिया। 

कमिंस और जंपा की घातक गेंदबाजी के आगे लुढ़का पाकिस्तान

जीत के लिए लिए मिले 267 रन के जवाब में पैट कमिंस ने पाकिस्तान का टॉप ऑर्डर ढहा दिया और उसके पहले 3 विकेट महज 16 रन के स्कोर तक गिर गए। कमिंस ने शान मसूद (2), हैरिस सोहेल (1) और मोहम्मद रिजवान (0) को सस्ते में पविलियन की राह दिखाते हुए पाकिस्तान को इतना करारा झटका दिया कि वह इससे अंत तक नहीं उबर पाया।

कमिंस के अलावा ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जंपना ने भी 43 रन देकर 4 विकेट झटके और पाकिस्तानी टीम को 186 रन पर ढेर करने में अहम भूमिका निभाई। पाकिस्तान के लिए इमाम उल हक ने सर्वाधिक 46 और इमाद वसीम ने 43 रन बनाए।

फिंच और मैक्सवेल ने खेली शानदार पारियां

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग के लिए उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कप्तान एरॉन फिंच ने 136 गेंदों में 90 रन और ग्लेन मैक्सवेल ने 55 गेंदों में 71 रन की शानदार पारी खेली। 

पहले दो मैचों में 116 और 153 रन की नाबाद पारियां खेलने वाले फिंच लगातार तीसरे शतक से महज 10 रन से चूक गए। लेकिन फिंच और मैक्सवेल की पारियों की मदद से ऑस्ट्रेलिया 50 ओवर में 6 विकेट पर 266 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रहा।

टॅग्स :ऑस्ट्रेलियाएरॉन फिंचपैट कमिंसपाकिस्तानवनडे

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या