बुरे फंसे पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद, मैच के दौरान किया कुछ ऐसा, अब लगा जुर्माना

वूर्व पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद को कायदे-आजम ट्रॉफी के मैच के दौरान नियम उल्लंघन का दोषी पाया गया है....

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 08, 2020 4:26 PM

Open in App
ठळक मुद्देसरफराज अहमद पर पीसीबी ने लगाया जुर्माना।सरफराज अहमद को मिली अभद्र भाषा के इस्तेमाल की सजा।पीसीबी कोड ऑफ कंडक्ट के 2.21 के उल्लंघन का पाया गया दोषी।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद पर कायदे-आजम ट्रॉफी मैच के दौरान ‘अनुचित भाषा’ का उपयोग करने पर मैच फीस का 35 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। पाकिस्तान की इस घरेलू प्रतियोगिता में सिंध प्रथम एकादश की कप्तानी कर रहे इस विकेटकीपर-बल्लेबाज ने शनिवार को मैच के दौरान अनुचित भाषा के उपयोग करने का जुर्म स्वीकार कर लिया।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की यहां जारी मीडिया विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘सरफराज ने दिन के खेल के दौरान अंपायर के फैसले के खिलाफ बार-बार अनुचित टिप्पणी की।’’

मैच फीस का 35 पर्सेंट जुर्माना

प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक ऑन-फील्ड अंपायर फैसल अफरीदी और शाकिब खान ने पीसीबी कोड ऑफ कंडक्ट के 2.21 के उल्लंघन के लिए रिपोर्ट किया था। 33 साल के इस खिलाड़ी के खिलाफ मैदानी अंपायरों ने शिकायत की जिसके बाद उन पर मैच फीस का 35 प्रतिशत जुर्माना लगा है।

सरफराज अहमद के प्रदर्शन पर एक नजर

सरफराज अहमद ने 18 नवंबर 2007 को अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 116 वनडे मैचों की 90 पारियों में 22 बार नाबाद रहते हुए 2302 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 11 अर्धशतक जड़े। 59 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों की 41 पारियों में वह 3 फिफ्टी की मदद से 812 रन बना चुके हैं। बात अगर 49 टेस्ट मैचों की करें, तो सरफराज ने उनमें 2657 रन बनाए। इस दौरान 3 शतक और 18 अर्धशतक भी जड़े। 

उस्मान सलाउद्दीन को भी पाया गया दोषी

वहीं एक अन्य मामले में सेंट्रल पंजाब टीम के बल्लेबाज उस्मान सलाउद्दीन को बलूचिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान लेवल वन के अपराध का दोषी पाया है। उस्मान लगातार अपने बैट से इशारा करे हुए नजर आए थे, जिसे खेल भावना के विपरीत माना गया। इस गलती को उस्मान ने स्वीकार भी कर लिया है।

टॅग्स :सरफराज अहमदपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डपाकिस्तान क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या