बीच मैदान यह पाकिस्तानी खिलाड़ी बना 'सुपरमैन', हवा में उड़कर किया कुछ ऐसा कि हर कोई रह गया हैरान

पाकिस्तान के दौरे पर आई दक्षिण अफ्रीका पहले टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही है। पहले दिन के लंच तक टीम ने 2 विकेट खोकर 94 रन बना लिए हैं।

By अमित कुमार | Published: January 26, 2021 2:18 PM

Open in App
ठळक मुद्देदक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रस्सी वैन डेर डूसन सिर्फ 17 रन बनाकर आउट हो गए। पाक विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने हवा में डाइव लगाते हुए डूसन को रन आउट किया। रिजवान के शानदार विकेटकीपिंग की चर्चा सोशल मीडिया पर खूब हो रही है।

14 साल बाद पाकिस्तान जाकर सीरीज खेलने वाली दक्षिणी अफ्रीकी टीम ने पहले मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। अफ्रीका के बल्लेबाज रस्सी वैन डेर डूसन महज 17 रन बनाकर आउट हो गए। रस्सी वैन डेर डूसन को विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने हवा में छलांग लगाते हुए कैच आउट कर दिया। सोशल मीडिया पर रिजवान का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।  

दक्षिण अफ्रीका ने शुरू में दो विकेट गंवाने के बावजूद पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन लंच तक दो विकेट पर 94 रन बनाये। लंच के समय सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर 46 और पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस 14 रन पर खेल रहे थे। दक्षिण अफ्रीका 13 साल बाद पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेल रहा है। उसके कप्तान क्विंटन डिकॉक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया तथा विकेट से स्पिनरों को मदद मिलने की संभावना को देखते हुए टीम में दो स्पिनर शामिल किये। 

एडेन मार्कराम (13) ने तेज गेंदबाज हसन अली के एक ओवर में तीन चौके लगाये लेकिन वह ज्यादा देर तक नहीं टिक पाये। बायें हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने मार्कराम को पहली स्लिप में कैच कराकर पाकिस्तान को पहली सफलता दिलाई। रासी वान डर डुसेन (17) अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे बायें हाथ के स्पिनर नौमान अली की गेंदों को पूरे विश्वास के साथ खेल रहे थे लेकिन वह एल्गर के साथ गलतफहमी पैदा होने के कारण रन आउट हो गये। 

इसके बाद डुप्लेसिस और एल्गर ने स्पिनर यासिर शाह और नौमान का अच्छी तरह से सामना किया। पाकिस्तान के गेंदबाजों को रन प्रवाह रोकने के लिये संघर्ष करना पड़ा। पाकिस्तान में 2007 के बाद अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे दक्षिण अफ्रीका ने बायें हाथ के दो स्पिनरों केशव महाराज और जार्ज लिंडे को अंतिम एकादश में रखा है। तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा की भी टीम में वापसी हुई है। 

टॅग्स :पाकिस्तानपाकिस्तान क्रिकेट टीमदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या