PAK vs NZ: केन विलियम्सन ने पाकिस्तान पर जीत के बाद खुद ही ले ली ट्रॉफी, फेंक दिया चेक, वीडियो वायरल

Kane Williamson: केन विलियम्सन ने न्यूजीलैंड की पाकिस्तान पर जीत के बाद अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान चेक फेंक दिया, खुद ही ले ली ट्रॉफी, देखें वीडियो

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 08, 2018 6:53 PM

Open in App

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन पाकिस्तान के खिलाफ अबू धाबी में शानदार शतक जड़कर अपनी टीम को यादगार सीरीज दिलाने को लेकर चर्चा में हैं। लेकिन जीत के बाद अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान केन विलियम्सन एक बेहद अजीबोगरीब घटना का हिस्सा बन गए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

इस मैच के प्रेजेंटशन सेरेमनी के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जो बहुत कम देखने को मिलता है। पाकिस्तान को तीसरे टेस्ट में जोरदार जीत के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन पोडियम पर गए और खुद ही ट्रॉफी ले ली, जबकि रमीज राजा उस पैनलिस्ट का नाम ले रहे थे, जिसके हाथों विलियम्सन को विजेता ट्रॉफी दी जानी थी। 

शुक्रवार को अबू धाबी टेस्ट के आखिरी दिन न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 123 रन से हराते हुए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। ये न्यूजीलैंड की घर के बाहर 49 सालों में पाकिस्तान के खिलाफ पहली टेस्ट सीरीज है। लेकिन विलियम्सन ने खुद ही ये ट्रॉफी ले ली। इतना ही नहीं विलियम्सन जब अपनी टीम के साथ ग्रुप फोटो के लिए पहुंचे तो एक साथी खिलाड़ी द्वारा हाथ में पकड़े गए चेक को भी फेंक दिया। सही खेल भावना से क्रिकेट खेलने के लिए पहचाने जाने वाली न्यूजीलैंड टीम के लिए ऐसा दृश्य दुर्लभ है।

इस मैच की दूसरी पारी में केन विलियम्सन ने 139 रन की जोरदार पारी खेलते हुए न्यूजीलैंड को पाकिस्तान पर 123 रन से जीत में अहम भूमिका निभाई।

इससे पहले पाकिस्तानी टीम को ट्विटर पर इस ट्रॉफी को 'ओए होए ट्रॉफी' नाम दिए जाने के लिए ट्रोल किया गया था। पाकिस्तानी टीम ने न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज से पहले टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया था। वहीं तीन मैचों की वनडे सीरीज 1-1 से बराबर रही थी। वहीं टेस्ट सीरीज के दौरान पाकिस्तानी स्पिनर यासिर शाह 82 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ते हुए सबसे तेज 200 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे।

टॅग्स :केन विलियम्सनटेस्ट क्रिकेटन्यूजीलैंड vs पाकिस्तान

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या