PAK vs IND: शाहीन ने रोहित और कोहली को बोल्ड कर रचा इतिहास, एक ही पारी में दोनों को क्लीन बोल्ड करने वाले बने पहले गेंदबाज

Asia Cup, 2023: शाहीन ने लगातार ओवरों में रोहित और विराट कोहली को सस्ते में आउट किया। दरअसल वह एक ही पारी में रोहित और कोहली दोनों को क्लीन बोल्ड करने वाले पहले गेंदबाज भी बन गए।

By रुस्तम राणा | Published: September 2, 2023 06:28 PM2023-09-02T18:28:15+5:302023-09-02T18:28:15+5:30

PAK vs IND: Shaheen created history by bowling Rohit and Kohli, became the first bowler to clean bowl both in the same innings | PAK vs IND: शाहीन ने रोहित और कोहली को बोल्ड कर रचा इतिहास, एक ही पारी में दोनों को क्लीन बोल्ड करने वाले बने पहले गेंदबाज

PAK vs IND: शाहीन ने रोहित और कोहली को बोल्ड कर रचा इतिहास, एक ही पारी में दोनों को क्लीन बोल्ड करने वाले बने पहले गेंदबाज

googleNewsNext
Highlightsशाहीन ने लगातार ओवरों में रोहित और विराट कोहली को सस्ते में आउट कियारोहित शर्मा 11(22) रन बनाकर आउट हुए, तो विराट 4 (7) रन पर क्लीन बोल्ड राउफ ने श्रेयस अय्यर (14) और शुभमन गिल (10) को पवेलियन का रास्ता दिखाया

Pakistan vs India: रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया की श्रीलंका के पल्लेकेले में एशिया कप 2023 मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त शुरुआत हुई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेन इन ब्लू को शाहीन शाह अफरीदी की गति ने हिलाकर रख दिया और बाद में हारिस रऊफ के साथ मिलकर भारत की मुश्किलें बढ़ा दीं।

शाहीन ने लगातार ओवरों में रोहित और विराट कोहली को सस्ते में आउट किया। दरअसल वह एक ही पारी में रोहित और कोहली दोनों को क्लीन बोल्ड करने वाले पहले गेंदबाज भी बन गए। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने भी 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल के दौरान एक ही पारी में रोहित और कोहली दोनों को आउट किया था। हालांकि, रोहित तब एलबीडब्ल्यू आउट हुए थे, जबकि कोहली कैच आउट हुए थे, क्योंकि तब पाकिस्तान ने भारत को 180 रनों से हराया था।

बारिश के कारण मैच दोबारा शुरू होने के बाद पांचवें और सातवें ओवर में बर्खास्तगी हुई। कार्यवाही फिर से शुरू करते हुए, शाहीन ने भारतीय कप्तान को एक लेंथ बॉल से मारने से पहले तीन डॉट गेंदें फेंकी, जो रोहित के डिफेंस को भेदते हुए विकेट पर जा लगी। गेंद उनके बल्ले और पैड के बीच के गैप से होकर गुजरी और ऑफ-स्टंप जा लगी। रोहित 11(22) रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद शाहीन ने अपने अगले ओवर में कोहली को आउट कर दिया, लेकिन इस बार शॉर्ट लेंथ गेंद, ऑफ के बाहर पिच हुई। कोहली ने इसे स्क्वायर ऑफ द विकेट खेलने की कोशिश की, लेकिन अंदरूनी किनारा लेकर गेंद उनके स्टंप्स पर वापस चली गई। वह 4(7) के लिए पैक किया गया था।

इसके बाद राउफ ने श्रेयस अय्यर को 14(9) रन पर आउट कर भारत की मुश्किलें बढ़ा दीं। मध्यक्रम का यह बल्लेबाज लंबी चोट के बाद वापसी कर रहा था और उसने आउट होने से पहले अच्छे संकेत दिखाए। वास्तव में उन्होंने उसी गेंदबाज के खिलाफ अपना विकेट फेंकने से पहले, अपने पिछले ओवर में राउफ को दो स्टाइलिश चौके मारे थे।

रऊफ ने शुभमन गिल के रूप में दूसरा विकेट भी हासिल किया। तेज गेंदबाज ने फुल लेंथ गेंद पर ओपनर को 10(32) रन पर आउट कर दिया। इस वक्त हार्दिक पंड्या और ईशान किशन बल्लेबाजी कर रहे हैं। ईशान ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है जबकि पांड्या अर्धशतक के करीब हैं। 

अगर हम भारत की प्लेइंग इलेवन पर नजर डालें तो उन्होंने मोहम्मद शमी को बेंच पर रखा है और सीनियर पेसर की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका दिया है। शार्दुल के शामिल होने से भारत को बल्लेबाजी में कुछ गहराई मिलेगी, क्योंकि वे खुद को मुश्किल स्थिति में पाते हैं।

Open in app