PAK vs AUS: केकेआर के लिए खुशखबरी, इस खिलाड़ी ने 45 गेंद में 55 रन की पारी खेल पाकिस्तान को हराया, सीरीज पर 1-0 से कब्जा

PAK vs AUS: आस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान आरोन फिंच अब तक 88 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में दो शतक और 15 अर्धशतक की मदद से 2686 रन बना चुके हैं। आईपीएल में उन्होंने 87 मैच खेले हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 06, 2022 3:06 PM

Open in App
ठळक मुद्देकेकेआर ने आरोन फिंच को 1.50 करोड़ रुपये में अपनी टीम से जोड़ा है।कप्तान आरोन फिंच को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। आस्ट्रेलिया ने पांच गेंद शेष रहते सात विकेट पर 163 रन बनाकर जीत दर्ज की।

PAK vs AUS: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए बड़ी खबर है। ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान आरोन फिंच जल्द ही टीम से जुड़ेंगे और चौके और छक्के की बरसात करेंगे। फिंच ने 45 गेंद में 55 रन की पारी खेलकर पाकिस्तान को मात दी।

कप्तान आरोन फिंच को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। ऑस्ट्रेलिया ने 24 साल में अपने पहले पाकिस्तान दौरे का अंत मंगलवार को एकमात्र टी20 क्रिकेट मैच में तीन विकेट की जीत के साथ किया। कप्तान आरोन फिंच के 55 रन की बदौलत आस्ट्रेलिया ने पांच गेंद शेष रहते सात विकेट पर 163 रन बनाकर जीत दर्ज की।

ऑस्ट्रेलिया ने 24 साल बाद पाकिस्तान को टेस्ट में 1-0 से हराया था। वनडे सीरीज पर पाकिस्तान ने कब्जा किया था। एकमात्र टी20 क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स की जगह ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान आरोन फिंच को आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए अपनी टीम में शामिल किया था।

बेन मैकडर्मोट (नाबाद 22) ने हारिस राउफ पर चौके के साथ टीम को जीत दिलाई। इससे पहले नाथन एलिस ने 28 रन देकर चार विकेट चटकाए जिससे आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को आठ विकेट पर 162 रन के स्कोर पर रोक दिया। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे बाबर आजम ने 46 गेंद में 66 रन की पारी खेली।

वर्ष 1998 के बाद पहली बार पाकिस्तान का दौरा कर रहे आस्ट्रेलिया ने तीन टेस्ट की सीरीज 1-0 से जीती थी लेकिन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज में उसे 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। पहले एकदिवसीय मुकाबले में शतक जड़ने वाले ट्रेविस हेड ने 14 गेंद में 26 रन की तेजतर्रार पारी खेली और फिंच के साथ 21 गेंद में 40 रन जोड़कर आस्ट्रेलिया को तेज शुरुआत दिलाई।

कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के कारण एकदिवसीय सीरीज से बाहर रहे जोश इंग्लिस ने भी 24 रन का योगदान दिया जबकि मार्कस स्टोइनिस ने पांच चौकों की मदद से सिर्फ नौ गेंद में 23 रन बनाए। पाकिस्तान की गेंदबाजी दिशाहीन भी रही। हसन अली ने तीन ओवर में 30 रन लुटाए जबकि उन्हें कोई सफलता नहीं मिली।

तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम (30 रन पर दो विकेट) ने स्टोइनिस और कैमरन ग्रीन को लगातार ओवरों में बोल्ड किया। शाहीन अफरीदी (21 रन पर दो विकेट) ने 19वें ओवर में फिंच और सीन एबट को पवेलियन भेजा लेकिन मैकडर्मोट ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। इससे पहले पाकिस्तान ने आजम और मोहम्मद रिजवान (23) के बीच पहले विकेट की 67 रन की साझेदारी से अच्छी शुरुआत की।

आस्ट्रेलिया की टीम में पदार्पण कर रहे तीन खिलाड़ियों में से एक ग्रीन ने रिजवान को बोल्ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। ग्रीन ने अगली गेंद पर फखर जमां (00) को मिड आन पर फिंच के हाथों कैच कराया। एडम जंपा (29 रन पर एक विकेट) ने 16वें ओवर में बाबर को नाथन एलिस के हाथों कैच कराया।

उन्होंने 46 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के मारे। एलिस ने अपने अंतिम दो ओवर में तीन विकेट चटकाकर निचले मध्यक्रम को ध्वस्त किया लेकिन उस्मान कादिर ने पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज बेन ड्वारहुइस के अंतिम ओवर में 18 रन जोड़कर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। बेन ने 42 रन खर्च किए जबकि उन्हें कोई सफलता नहीं मिली।

टॅग्स :ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डआईसीसीआईपीएल 2022एरॉन फिंचकोलकाता नाइट राइडर्सबाबर आजम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या