PAK vs AUS: दो अप्रैल से आईपीएल!, पाक के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजी तिकड़ी और सलामी बल्लेबाज

PAK vs AUS: तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में कई शीर्ष खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। आईपीएल खेलने भारत आना है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 22, 2022 03:50 PM2022-02-22T15:50:39+5:302022-02-22T15:52:00+5:30

PAK vs AUS ipl play David Warner, Pat Cummins Josh Hazlewood and Mitchell Starc Rested Australia White-Ball Pakistan Matches | PAK vs AUS: दो अप्रैल से आईपीएल!, पाक के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजी तिकड़ी और सलामी बल्लेबाज

कई चुनौतियों के साथ एक प्रतिभाशाली और बहुमुखी टीम को चुना है।

googleNewsNext
Highlights1998 के बाद पाकिस्तान में ऑस्ट्रेलिया का यह पहला दौरा है।विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वार्नर भी नहीं दिखेंगे।आईपीएल दो अप्रैल से शुरू होगा।

PAK vs AUS: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को करारा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज और ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजी तिकड़ी पाक के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं खेलेगी। पाकिस्तान में होने वाले मैचों के लिए मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया ने 16-खिलाड़ियों की घोषणा की।

अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और तीन प्रमुख तेज गेंदबाज पैट कमिन्स, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड आस्ट्रेलिया के 1988 के बाद पहले पाकिस्तान दौरे में सीमित ओवरों की श्रृंखला में नहीं खेलेंगे। ये चारों खिलाड़ी हालांकि चार मार्च से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलेंगे जिसके बाद वे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने के लिये भारत आ जाएंगे।

ग्लेन मैक्सवेल को भी अवकाश दिया गया है और उन्हें भी पाकिस्तान में होने वाली तीन एकदिवसीय और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की सीरीज के लिये आस्ट्रेलिया की 16 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। आस्ट्रेलिया की चयन समिति के प्रमुख जॉर्ज बेली ने कहा कि तीनों प्रारूप के व्यस्त कार्यकम को देखते हुए व्यावहारिक रवैया अपनाने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा, ‘‘प्रत्येक सीरीज को लेकर हम जिस तरह का दृष्टिकोण रखते हैं, उसमें काफी व्यावहारिक बने रहने की जरूरत है।’’ आईपीएल दो अप्रैल से शुरू होगा। इससे पहले आस्ट्रेलिया को पाकिस्तान के खिलाफ चार से आठ मार्च के बीच रावलपिंडी में, 12-16 मार्च को कराची में और 21-25 मार्च को लाहौर में टेस्ट मैच खेलने हैं। इन दोनों टीम के बीच 29 मार्च, 31 मार्च और दो अप्रैल को वनडे तथा पांच अप्रैल को टी20 मैच खेला जाएगा। ये मैच रावलपिंडी में खेले जाएंगे।

आस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम इस प्रकार है:

आरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, बेन मैकडरमॉट, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस और एडम ज़म्पा।

Open in app