इस देश की दो महिला क्रिकेट खिलाड़ी ओमीक्रोन से संक्रमित, जिम्बाब्वे दौरे से हाल में लौटी थी टीम

बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम आईसीसी महिला विश्व कप क्वालीफाइंग दौर में भाग लेने के लिए अक्टूबर में जिम्बाब्वे गई थी। वहां से लौटने के बाद दो खिलाड़ियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

By विनीत कुमार | Published: December 12, 2021 5:14 PM

Open in App

ढाका: बांग्लादेश की महिला क्रिकेट टीम की दो खिलाड़ियों में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन वेरिएंट से संक्रमण का मामला सामने आया है। बांग्लादेश की ये राष्ट्रीय क्रिकेट टीम हाल में जिम्बाब्वे से लौटी है।

मामला सामने आने के बाद बांग्लादेश के स्वास्थ्य मंत्री जाहिद मालेक ने पत्रकारों से शनिवार शाम कहा कि दोनों क्रिकेट खिलाड़ियों के स्वास्थ्य ठीक हैं और वे एक होटल में क्वारंटीन में हैं। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों को उम्मीद है कि अगले हफ्त तक दोनों ठीक हो जाएंगे।

स्वास्थ्य मंत्री ने खिलाड़ियों की पहचान जाहिर नहीं की और कहा कि एक की उम्र 21 साल जबकि दूसरी खिलाड़ी की उम्र 30 साल है। बांग्लादेश में ओमीक्रोन वेरिएंट के ये पहले मामले हैं।

जिम्बाब्वे से लौटी पूरी टीम अभी क्वारंटीन में

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि उनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों का परीक्षण किया गया है, लेकिन उनमें से किसी को भी कोविड -19 से संक्रमित नहीं पाया गया है। मालेक ने बताया कि हालांकि चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि पूरी टीम को क्वारंटीन में अभी रखा गया है।

स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार ऐसा प्रतीत होता है कि दोनों क्रिकेटर जिम्बाब्वे में रहने के दौरान वायरस से संक्रमित हुए। जिम्बाब्वे से 1 दिसंबर को लौटने के बाद उन्हें कोविड -19 वायरस से संक्रमित पाया गया था।

सभी क्रिकेट खिलाड़ियों का कोविड टेस्ट 6 दिसंबर को किया गया था और दो सैंपल पॉजिटिव मिले। इसके बाद इनके नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए जिसमें ओमीक्रोन वेरिएंट की पुष्टि हुई।

बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम आईसीसी महिला विश्व कप क्वालीफाइंग दौर में भाग लेने के लिए अक्टूबर में जिम्बाब्वे गई थी। बांग्लादेश में अब तक 15,78,996 कोरोनावायरस के मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि इससे मरने वालों की संख्या 28,022 है।

टॅग्स :ओमीक्रोन (B.1.1.529)बांग्लादेश क्रिकेट टीमकोरोना वायरसज़िम्बाब्वेआईसीसी
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या