NZ vs BAN Test Series: विश्व कप में शानदार फॉर्म का इनाम, 500 से अधिक रन, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 24 माह बाद वापसी, देखें लिस्ट

NZ vs BAN Test Series: इस महीने के अंत में बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम में मिशेल सेंटनर और रचिन रवींद्र शामिल हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 7, 2023 11:07 AM2023-11-07T11:07:56+5:302023-11-07T11:09:34+5:30

NZ vs BAN Test Series Rachin Ravindra returns to NZ test squad for Bangladesh series Mitchell Santner Rachin Ravindra strong spin contingent two-Test series  | NZ vs BAN Test Series: विश्व कप में शानदार फॉर्म का इनाम, 500 से अधिक रन, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 24 माह बाद वापसी, देखें लिस्ट

file photo

googleNewsNext
Highlightsसिलहट और ढाका में होने वाले मैचों के लिए टीम में वापसी हुई है।विश्व कप में शानदार सफेद गेंद की फॉर्म का इनाम मिला है।कप्तान टिम साउदी और मैट हेनरी के साथ टीम में तीन तेज तेज बॉलर हैं।

NZ vs BAN Test Series: न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी रचिन रवींद्र ने आईसीसी विश्व कप में कमाल का प्रदर्शन किया है। डेब्यू विश्व कप में 500 रन बनाने वाले खिलाड़ी हो गए। इस बीच न्यूजीलैंड बोर्ड ने तोहफा दिया है। विश्व कप में शानदार सफेद गेंद की फॉर्म का इनाम मिला है।

नवंबर और दिसंबर में बांग्लादेश के दो टेस्ट मैचों के दौरे के लिए न्यूजीलैंड टीम में उनकी वापसी हुई है। विश्व कप में तीन शतक बनाने वाले 23 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने तीन टेस्ट मैचों में से आखिरी टेस्ट लगभग दो साल पहले खेला था, लेकिन सिलहट और ढाका में होने वाले मैचों के लिए टीम में वापसी हुई है।

बांग्लादेश टेस्ट के लिए न्यूजीलैंड टीमः (New Zealand squad for Bangladesh tests)- टिम साउथी (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, अजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, केन विलियमसन, विल यंग।

बाएं हाथ के मिचेल सेंटनर को भी दो साल बाद वापस बुला लिया गया है। अजाज पटेल और ईश सोढ़ी भी टीम से जुड़ गए हैं। ऑलराउंडर ग्लेन फिलिप्स के साथ-साथ काइल जैमीसन भी वापस आएं। जिनकी फरवरी में पीठ की सर्जरी हुई थी। कप्तान टिम साउदी और मैट हेनरी के साथ टीम में तीन तेज तेज बॉलर हैं।

ट्रेंट बोल्ट ने खुद को बाहर कर लिया है। 10 वर्षों में पहली बार ऐसा हुआ है। चयनकर्ता सैम वेल्स ने कहा, "हमने एक ऐसी टीम चुनी है, जो हमें लगता है कि बांग्लादेश में प्रतिस्पर्धा कर सकती है और सफल हो सकती है।" गैरी स्टीड के साथ ल्यूक रोंची टीम को प्रशिक्षित करेंगे। पहला टेस्ट 28 नवंबर को सिलहट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगा।

सेंटनर ने अपने 24 टेस्ट मैचों में से आखिरी टेस्ट 2021 में खेला था। रवींद्र ने जनवरी 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज के बाद से न्यूजीलैंड के लिए मैच नहीं खेला है। ग्लेन फिलिप्स और रवींद्र ऑलराउंडर हैं, जो कप्तान टिम साउथी के लिए आगे स्पिन विकल्प प्रदान करते हैं। 

Open in app