धोनी की कप्तानी में आईपीएल खेल चुका है ये खिलाड़ी, अब इंडियन टीम में लगाएगा चौके-छक्के

श्रीलंका में 6-18 मार्च तक होने वाली निदाहास ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है।

By सुमित राय | Published: February 26, 2018 10:12 AM2018-02-26T10:12:13+5:302018-02-26T11:30:21+5:30

Nidahas Trophy: Vijay Shankar ready to fill in for Hardik Pandya, focus on power-hitting | धोनी की कप्तानी में आईपीएल खेल चुका है ये खिलाड़ी, अब इंडियन टीम में लगाएगा चौके-छक्के

Nidahas Trophy: Vijay Shankar ready to fill in for Hardik Pandya, focus on power-hitting

googleNewsNext

श्रीलंका में 6-18 मार्च तक होने वाली निदाहास ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। भारतीय टीम में विराट कोहली और एमएस धोनी को आराम दिया गया है और युवा ऋषभ पंत और तमिलनाडु के बल्लेबाज विजय शंकर को मौका दिया गया है। टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथ में होगी, जबकि शिखर धवन को उपकप्तान बनाया गया है।

विजय शंकर को पहली बार टी20 टीम में मौका

आलराउंडर हार्दिक पंड्या को भी आराम दिया गया है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान इन पर काम का बोझ अधिक था। पांड्या की गैरमौजूदगी में ऑलराउंडर का किरदार विजय शंकर निभाएंगे। विजय शंकर को इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 15 सदस्यीय दल में रखा गया था। बता दें कि विजय शंकर तमिलनाडु के बल्लेबाज हैं, जो आईपीएल में धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेल चुके हैं। इस साल के आईपीएल नीलामी में शंकर को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा है।

27 साल के विजय दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं साथ ही वो दाएं हाथ के ही मध्यम गति के तेज गेंदबाज हैं। विजय मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं और तेज गति से रन बनाना पसंद करते हैं। तमिलनाडु टीम के वो अहम खिलाड़ी हैं। विजय ने घरेलू स्तर पर अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से सेलेक्टर्स को प्रभावित किया है जिसके बाद उन्हें टीम में मौका मिला है। (यह भी पढ़ें : 5 की उम्र में इस क्रिकेटर को पापा से मिला था 14 हजार का बैट, अब धोनी की जगह टीम में शामिल )

विजय शंकर का आईपीएल करियर

साल 2013 के आईपीएल में विजय शंकर को चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया था, लेकिन उस साल उनको कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला। 2014 में विजय शंकर को एक मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया, लेकिन उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। उन्होंने एक ओवर की गेंदबाजी में 19 रन दिए, लेकिन कोई विकेट नहीं मिला।

2016 की नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने शंकर को अपनी टीम में शामिल किया, लेकिन प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। साल 2017 में सनराइजर्स की ओर से विजय शंकर को 4 मैचों में खेलने का मौका मिला और उन्होंने 50.5 की औसत और 134.66 की स्ट्राइक रेट से 101 रन बनाए। हालांकि उन्हें गेंदबाजी का मौका नहीं मिला।

क्यों हो रहा है निदाहास ट्रॉफी का आयोजन

निदाहास ट्रॉफी का आयोजन श्रीलंका की आजादी के 70 वर्ष पूरे होने के अवसर पर किया जा रहा है। इस ट्रॉफी के सभी मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे। भारत और श्रीलंका के अलावा इस ट्रॉफी में हिस्सा लेने वाली तीसरी टीम बांग्लादेश की है। ( यह भी पढ़ें : श्रीलंका में ट्राई सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित, कोहली-धोनी को आराम, रोहित बने कप्तान, ऋषभ पंत शामिल )

भारतीय टीम इस प्रकार है

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), केएल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पाण्डेय, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, ऋषभ पंत (विकेटकीपर)।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Open in app