दिनेश कार्तिक के आखिरी गेंद के छक्के पर बांग्लादेशी गेंदबाज का दर्द, 'पूरी जिंदगी अफसोस रहेगा'

Soumya Sarkar: निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में अपने खिलाफ लगे आखिरी गेंद के छक्के पर सौम्य सरकार ने बयां किया दर्द

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 23, 2018 04:58 PM2018-03-23T16:58:01+5:302018-03-23T17:04:48+5:30

Nidahas Trophy: Soumya Sarkar reveals his pain about Dinesh Karthik last-ball six vs his bowling | दिनेश कार्तिक के आखिरी गेंद के छक्के पर बांग्लादेशी गेंदबाज का दर्द, 'पूरी जिंदगी अफसोस रहेगा'

दिनेश कार्तिक ने निदाहास ट्रॉफी के फाइनल की आखिरी गेंद पर जड़ा छक्का

googleNewsNext

निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ दिनेश कार्तिक द्वारा आखिरी गेंद पर लगाए गए छक्के की मदद से टीम इंडिया ने खिताब पर कब्जा जमा लिया। कार्तिक ने फाइनल में मुश्किल परिस्थितियों में 9 गेंदों में 29 रन की पारी खेलते हुए टीम इंडिया को हारी हुई बाजी जिता दी थी। लेकिन कार्तिक ने जिस गेंदबाज के खिलाफ आखिरी गेंद पर छक्का जड़ा था, उसके लिए उस पल को भुला पाना मुश्किल है। बांग्लादेश के लिए निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में आखिरी ओवर फेंकने वाले सौम्य सरकार ने उस आखिरी गेंद का राज खोला है। 

सौम्य सरकार ने bdcrictime.com को दिए इंटरव्यू में कहा है, 'जब मैं ड्रेसिंग रूम में रो रहता था, मैं बहुत इमोशनल हो गया था। जैसे समय बीतता जा रहा था, मैं इसके बारे में और सोच रहा था। मैं जब भी इसके बारे में सोचूंगा, मुझे हमेशा अफसोस होगा। अगर मैं बेहतर गेंदबाजी करता, तो 16 करोड़ लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ सकती थी।'

सरकार ने कहा कि उन्होंने इससे पहले भी आखिरी ओवर की गेंदबाजी की है लेकिन कभी माहौल इतना उत्तेजना से भरा नहीं था। सरकार ने कहा, 'मैंने पहले भी गेंदबाजी की है, लेकिन मैंने पहले कभी इतने महत्वपूर्ण परिस्थिति में गेंदबाजी नहीं की है। अब मुझे इस बात का भरोसा है कि मैं किसी भी क्षण और किसी भी परिस्थिति में गेंदबाजी कर सकता हूं। हमारे खिलाड़ी आखिरकार टी20 क्रिकेट के अभ्यस्त हो रहे हैं। हम पहले मैच बड़े अंतर से गंवाया करते थे। लेकिन अब हम 200 रन स्कोर कर रहे हैं और लक्ष्य का पीछा भी कर रहे हैं।' (पढ़ें: दिनेश कार्तिक ने आखिरी गेंद पर छक्के से किया ऐसा कमाल, जो अब तक कोई भारतीय नहीं कर पाया)

देखें: निदाहास ट्रॉफी फाइनल भारत vs बांग्लादेश मैच का हाईलाइट्स

निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में बांग्लादेश ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 166 रन बनाए और इसके जवाब में भारत ने रोहित शर्मा (56) के अर्धशतक और दिनेश कार्तिक की 8 गेंदों में खेली गई 29 रन की पारी की बदौलत जीत का लक्ष्य 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। (पढ़ें: IND Vs BAN: कार्तिक के बल्ले ने बांग्लादेश को किया चित, आखिरी ओवर में ऐसे पलटा मैच)

Open in app