सीरीज के बीच में ही टीम को लगा बड़ा झटका, घर वापस लौटा ये तेज गेंदबाज

ऑस्ट्रेलिया ने वाका स्टेडियम में खेले गए पहले दिन-रात टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को न्यूजीलैंड को 296 रनों से करारी मात दी थी।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: December 16, 2019 3:43 PM

Open in App

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन इस सीरीज से चोट के चलते बाहर हो चुके हैं। उन्हें पर्थ टेस्ट के दौरान दाईं पिंडली में चोट लगी थी, जिसकी वजह से वह 11 ओवर से ज्यादा बॉलिंग नहीं कर सके।

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने ट्वीट में जानकारी दी, “लॉकी फर्ग्यूसन ऑस्ट्रेलिया से घर वापस लौट रहे हैं क्योंकि उन्हें पहले टेस्ट मैच में दाईं पिंडली में चोट लग गई है। इस चोट के चार से छह सप्ताह में ठीक होने की उम्मीद है।”

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने वाका स्टेडियम में खेले गए पहले दिन-रात टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को न्यूजीलैंड को 296 रनों से करारी मात दी थी। इस जीत से ऑस्ट्रेलिया को 40 अंक मिले और अब आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में उसके आठ मैचों में 216 अंक हो गए हैं। भारतीय टीम सात मैचों में सात जीत के साथ 360 अंक लेकर टॉप पर है।

ऑस्ट्रेलिया ने अपने कल के स्कोर छह विकेट पर 167 रनों से आगे खेलते हुए नौ विकेट पर 217 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी और न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 468 रनों का विशाल लक्ष्य रख दिया। न्यूजीलैंड की टीम इस लक्ष्य के सामने लड़खड़ा गई और वह 171 रन पर ऑलआउ हो गई। 

टॅग्स :ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या