AUS vs NZ: न्यूजीलैंड को करारा झटका, इस स्टार गेंदबाज को बैटिंग के दौरान हुआ फ्रैक्चर, तीसरे टेस्ट से बाहर

Trent Boult: न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट के तीसरे दिन अपने स्टार तेज गेंदबाज के चोटिल होने से लगा करारा झटका

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 28, 2019 02:16 PM2019-12-28T14:16:57+5:302019-12-28T14:16:57+5:30

New Zealand pacer Trent Boult to miss 3rd test against Australia due to injury | AUS vs NZ: न्यूजीलैंड को करारा झटका, इस स्टार गेंदबाज को बैटिंग के दौरान हुआ फ्रैक्चर, तीसरे टेस्ट से बाहर

किवी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को मेलबर्न टेस्ट में बैटिंग के दौरान लगी चोट

googleNewsNext
Highlightsन्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट चोट के कारण तीसरे टेस्ट से बाहरट्रेंट बोल्ट को ये चोट बॉक्सिंग डे टेस्ट में बैटिंग के दौरान लगी

न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे मेलबर्न टेस्ट के तीसरे दिन तब झटका लगा, जब उसके स्टार तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को बल्लेबाजी के दौरान अपने दाएं हाथ में फ्रैक्टर हो गया। 

बोल्ट इस चोट की वजह से जल्दी घर लौटेंगे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। बोल्ट को चोट से उबरने के लिए चार हफ्ते की रैहिबिलेशन की प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा।

ट्रेंट बोल्ट चोट की वजह से सिडनी टेस्ट से बाहर

बोल्ट को ये चोट मेलबर्न टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को बैटिंग के दौरान ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की एक तेज गेंद पर लगी। 

बोल्ट के दाएं हाथ के सेकेंड-मेटाकार्पल में फ्रैक्चर हुआ है। तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में बोल्ट ने 9 ओवर ही फेंके। इसके बाद टी ब्रेक के दौरान हुए एक्सरे में बोल्ट को फ्रैक्चर होने की बात सामने आई। इसका मतलब है कि वह अब सीरीज के बाकी बचे मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

चोट की वजह से पहले टेस्ट में भी नहीं खेले थे बोल्ट

ये दौरा बोल्ट के लिए चोटों से भरा रहा है। इससे पहले वह पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट में पीठ की चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे। वहीं मेलबर्न टेस्ट में भी वह अपनी लय में नजर नहीं आए और एक विकेट ही ले सके।

बोल्ट की चोट को न्यूजीलैंड टीम ने अपने लिए झटका करार दिया है। किवी ओपनर टॉम लैथम ने कहा कि अगले कुछ दिनों में टीम ये देखेगी कि उनकी जगह कौन ले सकता है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से पीछे चल रही किवी टीम मेलबर्न टेस्ट में भी मुश्किलों में घिरी है और पहली पारी में 148 रन से आउट होने के बाद तीसरे दिन तक ऑस्ट्रेलिया ने उस पर 456 रन की मजबूत बढ़त ले ली है।

 

Open in app