IND vs NZ: न्यूजीलैंड टीम को झटका, जीत के बावजूद 'इसलिए' लगा मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना

New Zealand fined: भारत के खिलाफ दूसरे वनडे के बाद न्यूजीलैंड टीम पर लगा मैच फीस का 60 फीसदी जुर्माना, जानिए वजह

By भाषा | Published: February 09, 2020 8:34 AM

Open in App
ठळक मुद्देन्यूजीलैंड टीम पर लगा खिलाड़ियों की मैच फीस का 60 फीसदी जुर्मानान्यूजीलैंड टीम ने दूसरे वनडे में टीम इंडिया को 22 रन से हराकर जीती सीरीज

ऑकलैंड: न्यूजीलैंड की टीम पर शनिवार को यहां भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में शनिवार को यहां धीमी ओवर गति से गेंदबाजी करने के लिए मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।

आईसीसी से जारी मीडिया विज्ञप्ति के मुताबिक मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने टॉम लैथम की टीम पर यह जुर्माना इसलिए लगाया क्योंकि टीम ने निर्धारित समय में तीन ओवर कम गेंदबाजी की थी।

न्यूनतम ओवर गति से संबंधित खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ से जुड़ी आचार संहिता के नियम 2.22 के अनुसार खिलाड़ियों पर उनकी टीम के निर्धारित समय में प्रत्येक ओवर कम फेंकने के लिए 20 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया जाता है।

न्यूजीलैंड के कप्तान लैथम ने प्रस्तावित जुर्माना स्वीकार कर लिया जिससे औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। मैदानी अंपायर क्रिस ब्राउन और ब्रुस ऑक्सनफोर्ड तथा तीसरे अंपायर लैंगटन रूसेरे तथा चौथे अंपायर जान डेंपसे ने यह आरोप लगाया। 

न्यूजीलैंड ने इस मैच में भारत को 22 रन से हराते हुए तीन वनडे मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली, ये न्यूजीलैंड की भारत के खिलाफ 2014 के बाद अपने घर में पहली वनडे सीरीज जीत है।

टॅग्स :न्यूजीलैंड क्रिकेट टीमभारतीय क्रिकेट टीमभारत vs न्यूजीलैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या