न्यूजीलैंड ने 'स्कूल' में किया वर्ल्ड कप 2019 के लिए अपनी टीम का ऐलान, चार पूर्व छात्रों को मिला है मौका

New Zealand World Cup squad: न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप 2019 के लिए अपनी टीम का ऐलान परंपरा के उलट क्राइस्टचर्च स्थित एक स्कूल में किया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 04, 2019 4:55 PM

Open in App

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 को अब दो महीने से भी कम समय रहा गया है। बुधवार (03 अप्रैल) को न्यूजीलैंड की टीम इस वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान करने वाली पहली टीम बन गई। 

लेकिन प्रचलन के अनुसार टीम की घोषणा प्रेस कॉन्फ्रेंस में करने के बजाय न्यूजीलैंड टीम का ऐलान क्राइस्टचर्च के बाहर स्थित ताई तापू नामक स्कूल में किया गया। 

दरअसल, इस वर्ल्ड कप टीम के लिए चुने गए न्यूजीलैंड टीम के चार खिलाड़ी हेनरी निकोल्स, मैट हेनरी, टॉम लैथम और रॉस टेलर इस स्कूल के पूर्व छात्र रहे हैं। 

स्कूल में हुआ वर्ल्ड कप के लिए किवी टीम का ऐलान

आईसीसी के मुताबिक, टीम के ऐलान से पहले स्कूल के छात्रों ने विशेष मेहमानों का पांरपरिक हाका डांस से स्वागत किया। इसके बाद दो छात्र ने स्कूल असेंबली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत की, जिसकी अध्यक्षता न्यूजीलैंड क्रिकेट के सीईओ डेविड वाइट ने की।इस स्कूल में पढ़ चुके मैट हेनरी, टॉम लैथम, हेनरी निकोल्स और रॉस टेलर के लिए सबसे ज्यादा तालियां बजीं। जब इन चारों से ये पूछा गया कि क्या एक स्कूल छात्र के रूप में उन्होंने कभी सोचा था कि उन्हें कभी अपने देश के लिए वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिलेगा। 

तो हेनरी निकोल्स ने कहा कि उन्होंने इसका सपना देखा था और अब वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होना सम्मान की बात है।

न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप 2019 के लिए घोषित अपनी टीम में अनकैप्ड विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल को शामिल कर सबको चौंका दिया।  ये रॉस टेलर का चौथा वर्ल्ड कप होगा और वे ये उपलब्धि हासिल करने वाले सातवें किवी क्रिकेटर बनेंगे। वहीं केन विलियम्सन, टिम साउदी और मार्टिन गप्टिल अपना तीसरा वर्ल्ड कप खेलेंगे।

वर्ल्ड कप 2019 के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम: केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गप्टिलस हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर, टॉम लैथम, कॉलिन मुनरो, टॉम ब्लंडेल, जिमी नीशम, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, मैट हेनरी, लोकी फर्ग्युसन, ट्रेंट बोल्ट।

टॅग्स :न्यूजीलैंडआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या