ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, तीन स्टार तेज गेंदबाजों की वापसी

New Zealand ODI squad: ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है, बोल्ट, हेनरी और फर्ग्युसन के रूप में तीन स्टार गेंदबाजों की हुई वापसी

By भाषा | Published: March 04, 2020 10:36 AM

Open in App
ठळक मुद्देन्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज 13 से 20 मार्च तक होगीइस वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम में काइल जैमीसन को रखा गया है बरकरार

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड ने युवा तेज गेंदबाज काइल जैमीसन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए बुधवार को 15 सदस्यीय टीम में जगह दी जबकि तेज गेंदबाज टिम साउथी पर भी भरोसा बरकरार रखा है। भारत के खिलाफ हाल में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप के दौरान जैमीसन ने प्रभावित किया।

उन्होंने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में पारी में पांच विकेट भी चटकाए। कोच गैरी स्टीड ने कहा, ‘‘उसके अंतरराष्ट्रीय करियर की शानदार शुरुआत हुई है और वह ऑस्ट्रेलिया में हमारे लिए काफी फायदेमंद होगा।’’

एकदिवसीय प्रारूप में जूझने के बावजूद साउथी टीम में अपनी जगह बरकरार रखने में सफल रहे हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों में शानदार गेंदबाजी की थी। तेज गेंदबाजों ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी और लोकी फर्ग्युसन की वापसी से टीम मजबूत हुई है। ये तीनों भारत के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में नहीं खेले थे।

न्यूजीलैंड की टीम 14 प्रयास में ऑस्ट्रेलिया में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला नहीं जीत पाई है और स्टीड ने कहा कि मेजबान टीम को पछाड़ने के लिए उन्हें सभी खिलाड़ियों के अनुभव की जरूरत है।

तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 13 मार्च को सिडनी में होगी, जबकि दो दिन बाद ही दूसरा वनडे खेला जाएगा और सीरीज का आखिरी मैच 20 मार्च को होबार्ट में होगा। 

न्यूजीलैंड की टीम: केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डि ग्रैंडहोमे, लोकी फर्ग्युसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, जिमी नीशम, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, रॉस टेलर।

टॅग्स :न्यूजीलैंड क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमकाइल जैमीसनट्रेंट बोल्टटिम साउदीकेन विलियम्सनखेल समाचार

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या