IPL 2024: ऋषभ पंत को एनसीए 5 मार्च तक फिट घोषित करेगा, इसके बाद होगा दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी को लेकर फैसला, सौरव गांगुली ने किया साफ

22 मार्च से शुरू होने वाले आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीज़न में पंत दिल्ली की कप्तानी करेंगे या नहीं। इसके जवाब में गांगुली ने कहा कि 5 मार्च को ऋषभ को मंजूरी मिलने दीजिए, उसके बाद ही हम कप्तानी के बारे में बात करेंगे।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: March 02, 2024 2:06 PM

Open in App
ठळक मुद्देऋषभ पंत को एनसीए 5 मार्च तक फिट घोषित करेगा इसके बाद होगा दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी को लेकर फैसलादिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली ने किया साफ

Rishabh Pant  return to competitive cricket: दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत की वापसी को लेकर बड़ा खुलासा किया है।  भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष रह चुके सौरव गांगुली अब आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक जिम्मेदारी निभा रहे हैं।  विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में बहुप्रतीक्षित वापसी के बारे में गांगुली ने कहा है कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) पंत को  5 मार्च को वापसी के लिए पूरी तरह से फिट घोषित करने के लिए तैयार है। वापसी की कोशिशों में जुटे पंत इस समय कड़ा अभ्यास भी कर रहे हैं।

हाल ही सौरव गांगुली नेअरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के कैंप के दौरान टाइम्स ऑफ इंडिया से बात की। इसी बातचीत में उन्होंने पंत पर नवीनतम अपडेट का खुलासा किया। गांगुली ने कहा कि पंत ने उन्होंने फिट होने के लिए सब कुछ किया है और यही कारण है कि एनसीए उन्हें मंजूरी दे देगा।

22 मार्च से शुरू होने वाले आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीज़न में पंत दिल्ली की कप्तानी करेंगे या नहीं। इसके जवाब में  गांगुली ने कहा कि 5 मार्च को ऋषभ को मंजूरी मिलने दीजिए, उसके बाद ही हम कप्तानी के बारे में बात करेंगे। हम उसके साथ सतर्क रुख अपना रहे हैं क्योंकि उसके सामने बहुत लंबा करियर है। हम उसे उत्साह में नहीं डालना चाहते। हम देखेंगे कि ऋषभ कैसे प्रतिक्रिया देते हैं।

गांगुली ने कहा कि एनसीए द्वारा मंजूरी मिलते ही वह शिविर में शामिल हो जाएंगे। हम मैच दर मैच देखेंगे। हम भविष्यवाणी नहीं कर सकते। बता दें कि पंत अपनी भयानक हाई-स्पीड कार दुर्घटना के बाद एक साल से अधिक समय से क्रिकेट से दूर हैं।  इस बात की प्रबल संभावना है कि पंत आईपीएल के शुरुआती चरण में 'इम्पैक्ट प्लेयर' नियम के तहत पूरी तरह से एक बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे।

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग 2024 शुक्रवार 22 मार्च को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में शुरू हो रहा है। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से मुकाबला करेगी। बीसीसीआई के अनुसार, 17 दिनों में 21 मैच खेले जाएंगे जो 22 मार्च से 7 अप्रैल के बीच होंगे। बाकी का शेड्यूल भारत में होने वाले आम चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद जारी किया जाएगा। इस छोटे शेड्यूल में दिल्ली कैपिटल्स सिर्फ दो मैच खेलेगी। दिल्ली कैपिटल्स अपने दोनों घरेलू मैच विशाखापत्तनम में खेलेगी।

टॅग्स :ऋषभ पंतआईपीएल 2024सौरव गांगुलीदिल्ली कैपिटल्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या