ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रोहित, मुरली विजय और पार्थिव पटेल की वापसी, धवन को फिर नहीं मिला मौका

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर खेले जाने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में रोहित, मुरली विजय और पार्थिव पटेल की वापसी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: October 27, 2018 10:44 AM2018-10-27T10:44:52+5:302018-10-27T10:49:50+5:30

Murali Vijay, Rohit Sharma, Parthiv Patel recalled for test series against Australia | ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रोहित, मुरली विजय और पार्थिव पटेल की वापसी, धवन को फिर नहीं मिला मौका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रोहित की वापसी

googleNewsNext

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की। 6 दिसंबर से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए मुरली विजय, रोहित शर्मा और विकेटकीपर पार्थिव पटेल की वापसी हुई है। 

लेकिन इंग्लैंड दौरे पर खेले ओपनर शिखर धवन को इस टेस्ट टीम में मौका नहीं मिला है। धवन को हाल ही में विंडीज के खिलाफ हुई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भी मौका नहीं दिया गया था। 

मुरली विजय को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट के अलावा विंडीज के खिलाफ दो घरेलू टेस्ट में भी शामिल नहीं किया गया था। लेकिन एसेक्स काउंटी क्लब के लिए उनकी शानदार बैटिंग ने चयनकर्ताओं को उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में शामिल करने के लिए प्रभावित किया। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ चुने गए मोहम्मद सिराज और मयंक अग्रवाल को बिना मौका दिए ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर कर दिया गया है। वहीं एशिया कप के दौरान चोटिल हुए ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को टीम में शामिल नहीं किया गया है, ऐसे में ये हनुमा विहारी के लिए ऑलराउंडर के रूप में अपनी जगह पक्की करने का मौका हो सकता है।

वहीं स्पिन की जिम्मेदारी आर अश्विन, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव को शामिल किया गया है। तेज गेंदबाजी का जिम्मा मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के कंधों पर होगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, पार्थिव पटेल, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार।

बीसीसीआई ने साथ ही न्यूजीलैंड ए के खिलाफ चार दिनी  मैच के लिए भी भारत ए टीम की घोषणा की। इस टीम में मुरली विजय, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद सिराज और पृथ्वी शॉ को शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ चार दिनी मैच के लिए भारत ए की टीम

मुरली विजय, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), के गौतम, शाहबाज नदीम, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, रजनीश गुरबानी, विजय शंकर और केएल भारत।

Open in app