धोनी ने कश्मीर में सेना के साथ शुरू की ट्रेनिंग, पहली तस्वीर आई सामने, हुई वायरल

MS Dhoni joins army: एमएस धोनी ने सेना के साथ दक्षिण कश्मीर में ट्रेनिंग शुरू कर दी है, उनकी पहली तस्वीर सामने आने के बाद वह सोशल मीडिया में रही जमकर शेयर

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 1, 2019 04:38 PM2019-08-01T16:38:36+5:302019-08-01T16:38:36+5:30

MS Dhoni joins army in south kashmir, first pic goes viral | धोनी ने कश्मीर में सेना के साथ शुरू की ट्रेनिंग, पहली तस्वीर आई सामने, हुई वायरल

एमएस धोनी ने कश्मीर में सेना के साथ शुरू की ट्रेनिंग

googleNewsNext

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी बुधवार (31 जुलाई) को दक्षिण कश्मीर क्षेत्र में सेना से जुड़ गए। अब धोनी किसी भी अन्य सैनिक के समान ही पैट्रोलिंग, गश्त, गार्ड ड्यूटी समेत सभी जिम्मेदारियां निभाएंगे।

धोनी, जो प्रादेशिक सेना में मानद लेफ्टिनेंट भी हैं, अपनी 106टीए बटालियन (पैरा) के साथ 15 अगस्त तक रहेंगे और किसी भी अन्य सैनिक की तरह ही काम करेंगे।

सेना के साथ जुड़े एमएस धोनी, तस्वीर हुई वायरल

सेना के एक अधिकारी ने कहा, लेफ्टिनेंट कर्नल धोनी आज यहां पहुंच गए और यूनिट से जुड़ गए।

धोनी के सेना से जुड़ने के बाद उनकी पहली तस्वीर सामने आई है, जिसमें वह बैट पर ऑटोग्राफ देते नजर आ रहे हैं। सेना की ड्रेस में धोनी की ये तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो गई है।
 

धोनी सेना की जिस यूनिट से जुड़े हैं वह दक्षिण कश्मीर के क्षेत्र में तैनात है। दो बार के वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान धोनी यहां विक्टर फोर्स का हिस्सा हैं। धोनी की आर्मी के साथ जुड़ने को पिछले हफ्ते सेना के हेडक्वॉर्टर ने उनके निवेदन के बाद पिछले हफ्ते मंजूरी दी थी।

अभी ये स्पष्ट नहीं है कि क्या धोनी सेना के साथ अपने दो हफ्ते के कार्यकाल के दौरान आतंकवादी विरोधी अभियान का हिस्सा होंगे या नहीं, लेकिन सेना के अधिकारियों के मुताबिक वह अपने पद के मुताबिक हर जिम्मेदारी का निर्वाहन करेंगे।

धोनी को 2011 में सेना का मानद लेफ्टिनेंट कर्नल बनाया गया था। वह सेना की आगरा रेजिमेंट के साथ पांच पैराशूट छलांग लगाकर क्वॉलिफाइड पैराट्रूपर भी हैं।

धोनी ने सेना में अपनी रेजिमेंट के साथ वक्त बिताने के लिए बीसीसीआई से दो महीने का ब्रेक मांगा था और वह इसी वजह से 3 अगस्त से शुरू होने वाले टीम इंडिया के वेस्टइंडीज दौरे का हिस्सा नहीं हैं।

Open in app