मोहम्मद कैफ ने शेयर किया पाकिस्तान के खिलाफ 2004 में कराची वनडे में लिए अविश्वसनीय कैच का वीडियो, लिखा 'सॉरी बदानी भाई'

Mohammad Kaif: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने पाकिस्तान के खिलाफ 2004 में कराची वनडे में लिए शोएब मलिक के अविश्वसनीय कैच का वीडियो शेयर किया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 26, 2020 09:59 AM2020-07-26T09:59:20+5:302020-07-26T09:59:20+5:30

Mohammad Kaif Shares Video Of His Incredible Catch vs Pakistan in 2004 | मोहम्मद कैफ ने शेयर किया पाकिस्तान के खिलाफ 2004 में कराची वनडे में लिए अविश्वसनीय कैच का वीडियो, लिखा 'सॉरी बदानी भाई'

मोहम्मद कैफ ने 2004 में पाकिस्तान के खिलाफ कराची वनडे में पकड़ा था एक लाजवाब कैच (Twitter)

googleNewsNext
Highlightsमोहम्मद कैफ ने 2004 में कराची वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ पकड़ा था शोएब मलिका का यादगार कैचकैफ के इस कैच की मदद से भारत आखिरी पलों में पाकिस्तान को 5 रन से हराने में सफल रहा था

मोहम्मद कैफ ने अपने करियर में कई शानदार कैच लिए हैं और उन्हें भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन फील्डरों में गिना जाता है। लेकिन कैफ के सबसे यादगार कैचों में से एक 2004 में पाकिस्तान के खिलाफ कराची वनडे में लिया गया उनका अविश्वसनीय कैच था, जो उन्होंने दौड़ते हुए लिया था।

ये कैच केवल कैफ की जबर्दस्त फुर्ती के लिए यादगार नहीं था बल्कि इसकी वजह से मैच पर पड़े प्रभाव की वजह से भी इसकी चर्चा होती है। शनिवार को पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने मैदान पर लिए अपने उस शानदार कैच का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया। 

मोहम्मद कैफ ने शेयर किया अपने शानदार कैच का वीडियो 

कैफ ने इस कैच का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'युवा की निर्भीकता आपको असंभव का पीछा कराती है और इसे आप दोनों हाथों से पकड़ लेते हैं। सॉरी बदानी भाई।'

2004 में भारत के पाकिस्तान दौरे के दौरान पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले वनडे के दौरान, फैंस ने एक जोरदार भिड़ंत देखी थी, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को 5 रन से हरा दिया था। 

टॉस जीतकर भारत को पहले बैटिंग के लिए बुलाए जाने के बाद पाकिस्तानी गेंदबाजी मेहमान टीम के जबर्दस्त बैटिंग प्रदर्शन की आंधी में उड़ गई थी। वीरेंद्र सहवाग ने 57 गेंदों में 79 रन की जोरदार पारी खेलते हुए भारत को जोरदार शुरुआत दिलाई थी।

राहुल द्रविड़ ने 104 गेंदों में 99 रन बनाए थे जबकि सौरव गांगुली (45) और मोहम्मद कैफ (46) ने भी उपयोगी योगदान देते हुए भारत को 50 ओवरों में 349/7 के विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया था। 

पाकिस्तान को मिला था 350 का लक्ष्य, मैच 5 रन से हारा

पाकिस्तान की राह 8वें ओवर में 34/2 होने के बाद उसके लिए काम और मुश्किल हो गया। हालांकि इंजमाम उल हक (122) और मोहम्मद यूसुफ ने 135 रन की दमदार साझेदारी करते हुए पाकिस्तान की मैच में वापसी करा दी थी। यूसुफ के आउट होने के बाद इंजमाम ने यूनिस खान के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी करते हुए भारतीय खेमे में हलचल मचा दी।

अब्दुल रज्जा की 27 रन की तेज पारी ने पाकिस्तान को लक्ष्य के और करीब पहुंचा दिया। जब मेजबान टीम जीत की कगार पर पहुंच गई थी और उसे 8 गेंदों में 10 रन की जरूरत थी तो कैफ ने कमाल किया।

शोएब मलिक ने लॉन्ग ऑन की तरफ एक ऊंचा शॉट खेला और कैफ लॉन्ग ऑफ से पूरी स्पीड से दौड़े, एक जोरदार डाइव लगाई और दोनों हाथों से एक शानदार कैच पकड़ लिया-इस दौरान वह साथी खिलाड़ी हेमांग बदानी से भी टकरा गए थे, लेकिन इस कैच ने ही भारत की मैच में वापसी कराई और वह मैच 5 रन से जीतने में सफल रहा। 

Open in app