मैच के टेंशन को ऐसे कम करती हैं मिताली राज, शाहरुख के शो में किया खुलासा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने शाहरुख के शो 'टेड टॉक्स इंडिया नई सोच' में इस बात को जाहिर किया।

By IANS | Published: January 2, 2018 12:09 PM2018-01-02T12:09:16+5:302018-01-02T12:10:01+5:30

Mithali Raj Reveals in Shahrukh khan show How She Deals With Match Pressure | मैच के टेंशन को ऐसे कम करती हैं मिताली राज, शाहरुख के शो में किया खुलासा

मैच के टेंशन को ऐसे कम करती हैं मिताली राज, शाहरुख के शो में किया खुलासा

googleNewsNext

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज का कहना है कि वह मैच के दबाव को कम करने के लिए किताब पढ़ती हैं। मिताली ने शाहरुख खान के शो 'टेड टॉक्स इंडिया नई सोच' में इस बात को जाहिर किया। 

टेलीविजन चैनल 'स्टार प्लस' पर प्रसारित होने वाले शो में पहुंची मिताली ने कहा, 'जब आप मैदान पर होते हो और हर कोई आप की ओर देखता है। इसके बाद पूरी टीम ट्रॉफी लेकर वापसी करती है, तो उस वक्त यह केवल एक खेल नहीं होता। इसलिए, यह जरूरी है कि हम अपने लक्ष्य पर एकाग्र रहें और मैदान पर बेहतरीन प्रदर्शन करने का हम सबका अपना अलग तरीका है।

दबाव कम करने के लिए पढ़ती हैं किताब

मिताली ने कहा कि मैं मैच के दौरान होने वाले दबाव से निजाद पाने के लिए किताबें पढ़ती हूं। इससे मुझे शांत रहने और अच्छा प्रदर्शन देने के लिए प्रेरणा मिलती है।

इस शो में शाहरुख ने कहा 'मैं एक दिन आपको महिला क्रिकेट टीम की कोच के रूप में देखना चाहता हूं।' इसकी प्रतिक्रिया में मिताली बोलीं, 'मैं हमेशा से अपना बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहती हूं।'

'टेड टॉक इंडिया नई सोच' के इस एपिसोड का प्रसारण सात जनवरी को होगा। 

Open in app