ऑस्ट्रेलिया को झटका, मिशेल स्टार्क हुए चौथे एशेज टेस्ट से बाहर

ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क मंगलवार से मेलबर्न में शुरू हो रहे चौथे एशेज टेस...

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 24, 2017 05:48 PM2017-12-24T17:48:16+5:302017-12-24T18:06:25+5:30

Mitchell Starc ruled out Smith will play Boxing Day Ashes Test | ऑस्ट्रेलिया को झटका, मिशेल स्टार्क हुए चौथे एशेज टेस्ट से बाहर

मिशेल स्टार्क एशेज सीरीज

googleNewsNext

ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क मंगलवार से मेलबर्न में शुरू हो रहे चौथे एशेज टेस्ट से बाहर हो गए हैं। एड़ी में चोट की वजह से स्टार्क के चौथे टेस्ट से बाहर होने की घोषणा रविवार को की गई। स्टार्क की जगह तेज गेंदबाज जैक्सन बर्ड को टीम में शामिल किया गया है। 

हाथ की चोट से उबरकर फिट हुए स्टीव स्मिथ 
वहीं कप्तान स्टीव स्मिथ हाथ की चोट से उबर गए हैं और मेलबर्न टेस्ट में खेलेंगे। स्मिथ को प्रैक्टिस के दौरान कैमरून बैनक्रॉफ्ट के एक शॉट से हाथ में चोट लग गई थी लेकिन स्मिथ को चौथे टेस्ट के लिए फिट घोषित किया गया है। उपकप्तान डेविड वॉर्नर ने कहा है कि स्मिथ फिट हैं और उन्हें कोई दिक्कत नहीं है। स्मिथ एशेज में शानदार फॉर्म में रहे हैं और दो शतकों समेत सर्वाधिक 426 रन बना चुके हैं।

स्टार्क हुए बॉक्सिंग डे टेस्ट से बाहर
स्टार्क एशेज के पहले तीन टेस्ट मैचों के दौरान 19 विकेट लेकर इस सीरीज में अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं। स्टार्क को पर्थ में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान एड़ी में चोट लगी थी। पर्थ टेस्ट को पारी के अंतर से जीतते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैचों की सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया।

स्टार्क के पास उनकी एड़ी की चोट से उबरने के लिए पर्याप्त समय नहीं है, यही वजह है कि टीम मैनेजमेंट ने मेलबर्न टेस्ट से दो दिन पहले उनके बाहर होने की आधिकारिक घोषणा की। हालांकि स्टार्क चौथे टेस्ट में खुद के खेलने को लेकर आशान्वित थे। लेकिन टीम मैनेजमेंट अगले साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली महत्वपूर्ण सीरीज को देखते हुए अपने इस स्टार गेंदबाज को लेकर कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहता है। स्टार्क को उम्मीद है कि वह 4 जनवरी से सिडनी में होने वाले पांचवें टेस्ट मैच तक फिट हो जाएंगे।

चौथे टेस्ट मैच से बाहर होने का मतलब है कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के साथ स्टार्क का बैड लक जारी है। 2011 में अपना टेस्ट डेब्यू करने के बाद से स्टार्क सिर्फ एक बार ही बॉक्सिंग डे टेस्ट में खेल पाएंगे। पिछले साल स्टार्क ने मेलबर्न टेस्ट में बल्ले से 84 रन बनाने के बाद मैच के आखिरी दिन 4 विकेट झटकते हुए पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को जोरदार जीत दिलाई थी। 

इंग्लैंड के ओवरटन हुए चौथे टेस्ट से बाहर
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रेग ओवरटन बॉक्सिंग डे टेस्ट से पसली में फ्रैक्टर के कारण बाहर हो गए हैं। ओवरटन को ये चोट पर्थ में खेले गए तीसरे टेस्ट के दौरान लगी। पहले ही एशेज 0-3 से गंवा चुकी इंग्लैंड के लिए ये एक और झटका है। माना जा रहा है कि ओवरटन की जगह सरे के तेज गेंदबाज टॉम कुरन ले सकते हैं।

Open in app