पाक कोच का दावा, 'कोहली अच्छे खिलाड़ी लेकिन पाकिस्तान में शतक बनाना मुश्किल'

पाकिस्तान और भारत की आखिरी भिड़ंत पिछले साल जून में इंग्लैंड में चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में हुई थी।

By विनीत कुमार | Published: February 7, 2018 12:33 PM2018-02-07T12:33:36+5:302018-02-07T12:36:06+5:30

mickey arthur believes virat kohli will find hard to score century in pakistan | पाक कोच का दावा, 'कोहली अच्छे खिलाड़ी लेकिन पाकिस्तान में शतक बनाना मुश्किल'

विराट कोहली

googleNewsNext

पाकिस्तान के कोच मिकी ऑर्थर ने कहा है कि विराट कोहली भले ही शानदार खिलाड़ी हैं लेकिन उनके लिए पाकिस्तान में कोई शतक लगाना सबसे मुश्किल काम होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच 2007-08 से ही कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है। हालांकि, पाकिस्तानी टीम ने जरूर 2012-13 में भारत का दौरा किया था लेकिन तब टेस्ट मैच नहीं खेले गए थे।

बहरहाल, आर्थर ने कहा, 'कोहली शानदार खिलाड़ी हैं लेकिन हमारी टीम उनके पाकिस्तान में शतक लगाने की कोशिश को बेहद मुश्किल बना देगी। कोहली को बल्लेबाजी करते और रन बनाते देखना हमेशा अच्छा लगता है। हालांकि, हमारे गेंदबाज उन्हें आसानी से रन नहीं बनाने देंगे।'

बता दें कि भारत और पाकिस्तान की टीम भले ही द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेल रही हैं लेकिन आईसीसी इवेंट में दोनों टीमों के मुकाबले होते रहे हैं। पाकिस्तान और भारत की आखिरी भिड़ंत पिछले साल जून में इंग्लैंड में चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में हुई थी।

पाकिस्तान के खिलाफ कैसा है कोहली का रिकॉर्ड

कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 12 वनडे मैच खेले हैं और 45.90 की अच्छी औसत से 459 रन बनाए हैं। इसमें दो शतक और एक अर्धशतक है। अगर टी-20 की बात करें तो कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 6 मैच खेले हैं दो अर्धशतक की बदौलत 84.66 की औसत से 254 रन बनाए हैं। साथ ही इस फॉर्मेट में पाकिस्तान के खिलाफ उच्चतम स्कोर नाबाद 78 रन है।

हालांकि, कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ जरूर फिलहाल कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। यही नहीं, मौजूदा टीम में पार्थिव पटेल को छोड़ किसी ने भी पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच नहीं खेला है। महेंद्र सिंह धोनी ने जरूर पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेला है लेकिन वह टेस्ट से संन्यास ले चुके हैं।  

Open in app