सीओए ने बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी से मांगा एक हफ्ते में जवाब, लगा है यौन शोषण का आरोप

Rahul Johri: यौन उत्पीड़न का आरोप लगाए जाने के बाद प्रशासकों की समिति (सीओए) ने बीसीसीआई सीओए राहुल जोहरी से मांगा जवाब

By अभिषेक पाण्डेय | Published: October 13, 2018 7:10 PM

Open in App

नई दिल्ली, 13 अक्टूबर:बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी पर यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) ने उनसे इस मामले में स्पष्टीकरण मांगते हुए एक हफ्ते के अंदर जवाब दाखिल करने को कहा है।

सीओए द्वारा जारी बयान के मुताबिक, 'आज कई मीडिया रिपोट्स, जिनमें सोशल मीडिया भी शामिल है, में बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी के बारे में रिपोर्ट्स हैं। इन रिपोर्ट्स में राहुल जोहरी के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों का खुलासा किया गया है।' 

सीओए ने कहा, 'ये आरोप #MeToo कैंपेन के तहत सामने आए हैं। हालांकि इन आरोपों का बीसीसीआई की नौकरी से कोई संबंध नहीं हैं, लेकिन बीसीसीआई का सीओए ने राहुल जोहरी से इन आरोपों के संबंध में स्पष्टीकरण मांगा है। उनसे एक हफ्ते के अंदर अपना जवाब दाखिल करने को कहा गया है।'

शनिवार को एक सोशल मीडिया हैंडल से यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर चल रहे कैंपेन #MeToo के तहत एक अनाम महिला ने राहुल जोहरी पर नौकरी का झांसा देकर उन्हें अपने घर पर बुलाने और अपनी पत्नी की गैरमौजूदगी में उनका यौन शोषण करने का आरोप लगाया था।

इस कैंपेन के तहत कई क्षेत्रों की चर्चित शख्सियतों पर यौन दुर्व्यहार के आरोप लग चुके हैं। राहुल जोहरी से पहले क्रिकेट में श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा और श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा पर भी यौन उत्पीड़न के आरोप लग चुके हैं।

टॅग्स :राहुल जोहरीबीसीसीआई# मी टू

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या