Ashes 2019: इंग्लैंड की जीत से छाए जैक लीच का 'चश्मा बनाने वाले' ने खोला राज, बताया किस बात का है 'अफसोस'

Amar Shah: तीसरे एशेज टेस्ट में बेन स्टोक्स के साथ मिलकर अपनी ऐतिहासिक पारी से इंग्लैंड को जीत दिलाने वाले जैक लीच का चश्मा बनाने वाले ने खोला राज

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 28, 2019 10:01 AM2019-08-28T10:01:03+5:302019-08-28T10:01:55+5:30

Meet Amar Shah, The man Behind Jack Leach Headingley Test Winning Glasses | Ashes 2019: इंग्लैंड की जीत से छाए जैक लीच का 'चश्मा बनाने वाले' ने खोला राज, बताया किस बात का है 'अफसोस'

अमर शाह, इंग्लैंड की जीत में चमके जैक लीच का चश्मा बनाने वाला व्यक्ति

googleNewsNext

इंग्लैंड को बेन स्टोक्स के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हेडिंग्ले में तीसरे एशेज टेस्ट में जीत दिलाने वाले जैक लीच अपनी दमदार पारी के साथ ही अपने चश्मे की वजह से भी सुर्खियों में आए। इस जोरदार पारी के बाद चश्मा पहनकर खेलने वाले और 11नें नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे इस खिलाड़ी की खूब चर्चा हुई।

बेन स्टोक्स के ट्वीट के बाद एशेज की स्पॉन्सर कंपनी Specsavers (स्पेकसेवर्स) ने जैक लीच को ताउम्र मुफ्त में चश्मा देने का ऐलान भी किया। 

17 गेंदों की अपनी नाबाद पारी के दौरान जैक लीच के चश्मे का विजन एकदम स्पष्ट रहा।

जैक लीच का चश्मा बनाने वाले को है किस बात का अफसोस

Bristol Live की रिपोर्ट के मुताबिक, जैक लीच के आप्टामिट्रिस्ट (चश्मे का नंबर बताने वाला व्यक्ति) अमर शाह को इंग्लैंड के तीसरा एशेज टेस्ट जीतने की जानकारी अपने फोन पर मिली, जो उस समय स्पेन में छुट्टियां मना रहे थे। लेकिन जैक लीच को जिस तरह की चर्चा मिली उसके बाद अमर को एक बात का अफसोस था।

अमर शाह ने कहा, 'जब मैंने हाईलाइट्स देखा तो मैंने देखा कि वह उन्हें (जैक लीच) बार-बार चश्मे को पोंछता हुआ दिखा रहे थे। मैंने सोचा-मुझे लोगो को थोड़ा बड़ा बनाना चाहिए था, जिससे लोग इसे देख पाते।' 

रिपोर्ट के मुताबिक, अमर शाह ब्रिस्टल में कॉथम हिल में प्रैक्टिस करते हैं। उन्होंने ब्रिटिश ओलंपिक टीम, इंग्लैंड रग्बी, आर्सेनल, इंग्लैंड क्रिकेट और फर्स्ट ग्लूसेस्टरशर काउंटी क्रिकेट के साथ काम किया है।

उन्होंने पहली बार जैक लीच का इलाज चार साल पहले किया था, जब उन्होंने समरसेट टीम के साथ काम करना शुरू किया।

एशेज 2019 के स्पॉन्सर Specsavers (स्पेकसेवर्स) ने भले ही आजीवन जैक लीच को मुफ्त चश्मा देने की घोषणा की हो लेकिन  अमर शाह का मानना है कि उनकी ही कोशिशों ने शुरुआत में सारा अंतर पैदा किया।

Open in app