कोहली को इस खिलाड़ी ने यो-यो टेस्ट में छोड़ा पीछे, स्कोर जान कर हो जाएंगे हैरान

बीसीसीआई ने टीम में चयन के लिए यह जरूरी कर दिया है कि यो-यो टेस्ट में कम से कम 16.1 स्कोर का खिलाड़ी हासिल करें।

By विनीत कुमार | Published: July 16, 2018 1:00 PM

Open in App

बेंगलुरु, 16 जुलाई: पूर्व अंडर-19 क्रिकेटर मयंक डागर ने भारतीय क्रिकेट में फिटनेस के मापदंड में विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है। डागर ने यो-यो टेस्ट में 19.3 का स्कोर हासिल किया है जो इस टेस्ट में सबसे अधिक स्कोर करने वाले विराट कोहली और मनीष पांडे से भी ज्यादा है। पूर्व के रिपोर्ट्स के अनुसार कोहली ने यो-यो टेस्ट में 19 का स्कोर अर्जित किया था जबकि पांडे का स्कोर 19.2 रहा था। भारतीय टीम काफी पहले ही चयन के लिए यो-यो टेस्ट जरूरी कर चुकी है।

हाल ही में आईपीएल के बाद अंबाती रायुडू और मोहम्मद शमी टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे से पहले यो-यो टेस्ट में फेल हो गए थे। इसके बाद दोनों को टीम से बाहर का रास्ता देखना पड़ा। ऐसे ही संजू सैमसन भी यो-यो टेस्ट में फेल होने के कारण भारत-ए टीम से बाहर हो गए थे। पिछले साल युवराज सिंह और सुरेश रैना भी यो-यो टेस्ट में फेल होने के कारण टीम से बाहर हुए थे।

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने टीम में चयन के लिए यह जरूरी कर दिया है कि यो-यो टेस्ट में कम से कम 16.1 स्कोर खिलाड़ी हासिल करें। इसके बाद ही उन्हें टीम में चयन के लिए फिट माना जाएगा। हालांकि, कई खिलाड़ियों को इसे हासिल करने में मुश्किल आ रही है। इन सबके बीच डागर एक उदाहरण है। डागर 21 साल हैं और बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज हैं। आईपीएल-2018 में वह किंग्स इलेवन पंजाब टीम का हिस्सा थे।

डागर को हालांकि अभी तक इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। वह हिमाचल प्रदेश की ओर से खेलते हैं और अब तक 11 फर्स्ट क्लास, 10 लिस्ट ए और 13 टी20 मैच खेल चुके हैं।

टॅग्स :यो-यो टेस्टविराट कोहलीसुरेश रैनायुवराज सिंहमोहम्मद शमीअंबाती रायुडूइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या