18 साल के इस गेंदबाज ने किया कमाल, 11 रन देकर पूरी टीम को भेजा पवेलियन

18 साल के रेक्स राजकुमार सिंह ने कूच बिहार ट्रॉफी में 9.5 ओवर में 11 रन देकर 10 विकेट अपने नाम किया है।

By सुमित राय | Published: December 12, 2018 1:46 PM

Open in App

किसी क्रिकेट मैच में एक गेंदबाज का सपना होता है कि वो मैच के सभी 10 विकेट अपने नाम करे। मणिपुर के 18 साल के बल्लेबाज ने सपना पूरा किया है और सभी 10 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा है। 18 साल के रेक्स राजकुमार सिंह ने कूच बिहार ट्रॉफी में 9.5 ओवर में 11 रन देकर 10 विकेट अपने नाम किया है।

कूच बिहार ट्रॉफी के एक मैच में मणिपुर की टीम ने आंध्र प्रदेश के खिलाफ 10 विकेट से जीत दर्ज की। मणिपुर की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आंध्र की टीम पहली पारी में 138 रनों पर ऑल आउट हो गई। इसके बाद मणिपुर की पूरी टीम 122 रनों पर ढेर हो गई और आंध्र की टीम को पहली पारी में 16 रनों की बढ़त मिल गई।

पहली पारी में 16 रनों से पिछड़ने के बाद मणिपुर की टीम ने रेक्स राजकुमार सिंह की घातक गेंदबाजी के दम पर आंध्र को 36 रनों पर समेट दिया। इसके बाद मणिपुर ने जीत के लिए मिले 53 रनों का लक्ष्य बिना किसी नुकसान के हासिल कर लिया।

रेक्स राजकुमार सिंह ने पूरे मैच में 15 विकेट हासिल किए, जिसमें पहली पारी में उनके 5 विकेट भी शामिल हैं। रेक्स ने दूसरी पारी में पांच खिलाड़ियों को बोल्ड किया। जबकि राजकुमार ने दो खिलाड़ियों को एलबीडब्ल्यू, दो कॉट बिहाइंड विकेट और एक कैच आउट कराया।

टॅग्स :कूच बिहार ट्रॉफी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या