वनडे से संन्यास लेंगे लसिथ मलिंगा, टी20 में जारी रखेंगे खेलना

मलिंगा ने अपनी पत्नी के फेसबुक पेज पर अपने प्रशंसकों को जारी वीडियो संदेश में कहा कि उन्हें उन अधिकारियों या खिलाड़ियों के प्रति कोई शिकवा नहीं है, जिन्होंने उन्हें टीम से बाहर करने की कोशिश की।

By भाषा | Published: July 23, 2019 5:39 PM

Open in App

श्रीलंका के अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने मंगलवार को पुष्टि की कि वह बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच के बाद एकिदवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे लेकिन टी20 क्रिकेट में खेलना जारी रखेंगे। मलिंगा ने शुक्रवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में होने वाले अपने विदाई वनडे के लिए प्रशंसकों को आमंत्रित किया और कहा कि क्रिकेट बोर्ड ने 50 ओवरों के प्रारूप से संन्यास लेने के उनके आग्रह को मान लिया है।

मलिंगा ने अपनी पत्नी के फेसबुक पेज पर अपने प्रशंसकों को जारी वीडियो संदेश में कहा कि उन्हें उन अधिकारियों या खिलाड़ियों के प्रति कोई शिकवा नहीं है, जिन्होंने उन्हें टीम से बाहर करने की कोशिश की। इस 35 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि चयनकर्ताओं ने दो साल पहले उन्हें बाहर कर दिया था लेकिन वह हाल में संपन्न हुए विश्व कप में अपनी काबिलियत साबित करने में सफल रहे। मलिंगा ने कहा, ‘‘शुक्रवार को आखिरी बार आप मुझे वनडे मैच खेलते हुए देखोगे। अगर संभव हो तो कृपया मैच देखने के लिए पहुंचे।’’

बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे से पूर्व अभ्यास के दौरान मलिंगा ने कहा कि उन्हें टी20 में खेलने की उम्मीद है और वह ऑस्ट्रेलिया में 2020 में होने वाले टी20 विश्व कप में खेलना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे अगले टी20 विश्व कप में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व करने की उम्मीद है। आशा है कि मुझे इसका मौका मिलेगा लेकिन अगर कोई मुझसे बेहतर खिलाड़ी मौजूद रहता है तो मुझे बाहर होने में कोई परेशानी नहीं होगी ’’

अलग तरह के गेंदबाजी एक्शन से पहचान बनाने वाले मलिंगा ने 15 साल के अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में अब तक 225 एकदिवसीय में 335 विकेट चटकाए हैं। टेस्ट क्रिकेट को 2010 में अलविदा कहने वाले 35 वर्षीय इस गेंदबाज ने 30 मैचों में 101 विकेट लिये हैं।

टॅग्स :लसिथ मलिंगाश्रीलंका क्रिकेटश्रीलंका क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या