मुंबई इंडियंस ने किया बड़ा फेरबदल, लसिथ मलिंगा के स्थान पर इस तेज गेंदबाज को शामिल किया

लसिथ मलिंगा ने श्रीलंका के लिए पिछला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच इस साल मार्च में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान खेला था...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 02, 2020 7:15 PM

Open in App
ठळक मुद्देआईपीएल 13 से पहले मुंबई इंडियंस ने किया बदलाव।लसिथ मलिंगा के स्थान पर जेम्स पैटिनसन टीम में शामिल।ऑस्ट्रेलिया की ओर से 4 टी20 मैच खेल चुके पैटिनसन।

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-13 की शुरुआत से पहले गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने बड़ा फेरबदल किया है। आगामी सत्र के लिए फ्रेंचाइजी ने लसिथ मलिंगा की जगह ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन को शामिल किया है। श्रीलंका के अनुभवी तेज गेंदबाज व्यक्तिगत कारणों से इस सत्र में उपलब्ध नहीं होगा।

अपने परिवार के साथ रहना चाहते हैं मलिंगा

मुंबई इंडियंस द्वारा जारी मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘लसिथ मलिंगा ने निजी कारणों से इस सत्र में अनुपलब्ध होने का आग्रह किया है और वह श्रीलंका में अपने परिवार के साथ रहना चाहते हैं।’’

122 आईपीएल मैचों में 170 शिकार कर चुके मलिंगा

लसिथ मलिंगा के अंतर्राष्ट्रीय करियर पर नजर डालें, तो उन्होंने श्रीलंका के लिए 30 टेस्ट में 3.86 की इकॉनमी के साथ 101 विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 3 बार पांच शिकार किए हैं। वहीं 226 वनडे में ये राइट आर्म फास्ट बॉलर 338 शिकार कर चुका है। बात अगर 83 टी20 की करें, तो मलिंगा 107 बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा चुके हैं। इस गेंदबाज ने 122 आईपीएल मैचों में कुल 170 शिकार किए हैं।

हफ्ते के अंत तक टीम से जुड़ेंगे पैटिनसन

पैटिनसन इस हफ्ते के अंत में अबुधाबी में मुंबई इंडियंस से जुड़ जाएंगे। मलिंगा मुंबई की टीम के लिए महत्वपूर्ण गेंदबाज रहे हैं और उन्होंने बीते वर्षों में टीम के अभियान में अहम भूमिका निभाई थी।

जेम्स पैटिनसन ऑस्ट्रेलिया के लिए 99 विकेट झटक चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया के लिए 4 टी20 मैच खेल चुके पैटिनसन

टीम के मालिक आकाश अंबानी ने पैटिनसन का स्वागत किया और मलिंगा को अपना समर्थन दिया। उन्होंने कहा, ‘‘जेम्स हमारे साथ फिट होने के लिये सही खिलाड़ी हैं और हमारे इस समय तेज गेंदबाजों के उपलब्ध विकल्पों में शामिल होंगे।’’ 30 साल के जेम्स पैटिनसन ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 21 टेस्ट में 81 विकेट, 15 वनडे में 16, जबकि 4 टी20 मैचों में 3 शिकार किए हैं।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)लसिथ मलिंगाआईपीएल 2020मुंबई इंडियंसऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या