श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल की हुई छुट्टी, लसिथ मलिंगा को मिली वनडे और टी20 टीम की कप्तानी

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज से पहले श्रीलंका ने टीम में बड़ा बदलाव किया है।

By सुमित राय | Published: December 15, 2018 8:24 AM

Open in App

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज से पहले श्रीलंका ने टीम में बड़ा बदलाव किया है और चयन समिति के बदलते ही सीमित ओवरों के लिए टीम के कप्तान को बदल दिया गया है। लंबे समय से श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल की जगह लसिथ मलिंगा को कप्तान बनाया है। वहीं, विकेटकीपर निरोशन डिकवेला टीम के उपकप्तान बनाए गए हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के तीन महीने बाद मलिंगा को यह बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। बता दें कि मलिंगा खराब फॉर्म और फिटनेस के कारण पिछले एक साल से टीम से बाहर थे और उन्होंने इस साल सितंबर में यूएई में आयोजित एशिया कप से श्रीलंकाई टीम में वापसी की थी। श्रीलंका टीम में एंजेलौ मैथ्यूज, सीकुगे प्रसन्ना और असेला गुणारत्ने को टी20 और वनडे टीम में जगह दी गई है।

बता दें कि श्रीलंकाई टीम की न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत 15 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज से हो रही है। इसके बाद 26 दिसंबर से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। वहीं इसके बाद श्रीलंका को अगले साल जनवरी में न्यूजीलैंड दौरे पर तीन वनडे और एक टी-20 मैच खेलना है। वनडे सीरीज की शुरुआत 3 जनवरी से होगी।

वनडे और टी-20 टीम : लासिथ मलिंगा (कप्तान), निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), एंजलो मैथ्यूज, दानुष्का गुणातिलका, कुशल परेरा, दिनेश चांदीमल, असेला गुणारत्ने, कुशल मेंडिस, धनंजय, डी सिल्वा, थिसारा परेरा, दासुन शनाका, लक्षण सांदकन, सिकुगे प्रसन्ना, दुष्मंता चमीरा, कासुन रजिथा, नुवान प्रदीप और लाहिरू कुमारा।

टॅग्स :लसिथ मलिंगाश्री लंकान्यूज़ीलैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या