Aus vs SL: ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हुआ 25 साल का ये बल्लेबाज, पिछले सप्ताह लगा चुका है दो शतक

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले 25 साल के बल्लेबाज को टीम में शामिल किया है।

By सुमित राय | Published: January 21, 2019 12:12 PM

Open in App

भारत के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज में हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले 25 साल के बल्लेबाज को टीम में शामिल किया है। श्रीलंका के खिलाफ 24 जनवरी से शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में कर्टिस पीटरसन को शामिल किया गया है।

न्यूसाउथ वेल्स के 25 वर्षीय बल्लेबाज पीटरसन ने पिछले सप्ताह होबार्ट में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के लिए दो शतक लगाए थे। राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा कि कर्टिस पीटरसन लंबे समय से चयन के दावेदार थे।

उन्होंने कहा, 'हम बल्लेबाजों से कहते आ रहे हैं कि चयन के लिए दावा पुख्ता करना है तो शतक जमाओ। कर्टिस ने बेहतरीन प्रदर्शन करके अपनी जगह पक्की की है।'

इससे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 13 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था। जिसमें 20 साल के बल्लेबाज विल पुकोस्की को टीम में शामिल किया गया था, जो अपना पहला मैच खेलने के लिए तैयार हैं। वहीं भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा रहे शॉन मार्श, एरॉन फिंच, मिशेल मार्श और पीटर हैंडस्कॉम्ब को टीम से बाहर कर दिया गया था।

बता दें कि श्रीलंकाई टीम की ऑस्ट्रेलियाई दौरे की शुरुआत 24 जनवरी से होगी। श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट 1 फरवरी को खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलियन टेस्ट टीम : टीम पेन (कप्तान), जोस हेजलवुड, जो बर्न्स, पैट कमिंस, कर्टिस पीटरसन, मार्कस हैरिस, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लायन, मिशेल स्टार्क, पीटर सिडल, विल पुकोस्की और मैट रेनशॉ।

टॅग्स :क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या