IND vs NZ: क्रुणाल पंड्या ने दूसरे टी20 में किया कमाल, अपनी शानदार गेंदबाजी से रचा नया इतिहास

Krunal Pandya: भारत के ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में खेले जा रहे दूसरे टी20 में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से नया इतिहास रच दिया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 08, 2019 12:40 PM

Open in App

क्रुणाल पंड्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को दूसरे टी20 में अपनी दमदार गेंदबाजी से नया इतिहास रच दिया है। ऑकलैंड में खेले जा रहे इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग के लिए उतरी न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत खराब रही और महज 50 रन के स्कोर तक उसके 4 विकेट गिर गए।

क्रुणाल पंड्या ने अपनी गेंदबाजी से रचा इतिहास

इन चार में से तीन विकेट तो क्रुणाल पंड्या ने झटके। क्रुणाल ने कॉलिन मुनरो, केन विलियम्सन और डेरिस मिशेल को आउट किया। इसके साथ ही क्रुणाल पंड्या न्यूजीलैंड में किसी टी20 इंटरेशनल मैच में दो से ज्यादा विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। 

क्रुणाल पंड्या ने अपने पहले तीन ओवर में महज 10 रन देते हुए न्यूजीलैंड के तीन कीमती विकेट झटके। उन्होंने कॉलिन मुनरो (12), केन विलियम्सन (20) और डेरिल मिशेल (1) को सस्ते में पविलियन लौटाया।

हालांकि पहले 3 ओवर में 10 रन देकर तीन विकेट लेने वाले क्रुणाल पंड्या अपने स्पैल के आखिरी ओवर में काफी महंगे साबित हुए और 18 रन खर्च दिए। ग्रैंडहोम ने उनके इस ओवर में दो छक्के जड़े और किवी टीम ने 18 रन बटोर लिए। इस तरह क्रुणाल पंड्या का इस मैच में गेंदबाजी आंकड़ा 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट लेना रहा।

क्रुणाल पंड्या ने अपना टी20 डेब्यू नवंबर 2018 को वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था। इस मैच से पहले तक उन्होंने भारत के लिए 7 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 7 विकेट लेने के साथ ही 43 रन भी बनाए थे।

टॅग्स :क्रुणाल पंड्याभारत vs न्यूजीलैंडकेन विलियम्सनकोलिन मुनरो

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या