Virat Kohli: कोहली के 35वें बर्थडे पर, "70,001" विराट से होगा साउथ अफ्रीका का सामना, जानिए क्या है मामला

विराट के 35वें बर्थडे को यादगार बनाने के लिए बंगाल क्रिकेट संघ(सीएबी) ने एक शानदार योजना बनाई है। सीएबी की योजना के तहत यहां आने वाले दर्शकों को मुफ्त में मास्क दिया जाएगा।

By धीरज मिश्रा | Published: October 31, 2023 02:06 PM2023-10-31T14:06:41+5:302023-10-31T14:09:58+5:30

Kohli's 35th birthday South Africa will face "70,001" Virat | Virat Kohli: कोहली के 35वें बर्थडे पर, "70,001" विराट से होगा साउथ अफ्रीका का सामना, जानिए क्या है मामला

photo credit- twitter

googleNewsNext
Highlights5 नवंबर को 70,001 विराट से होगा साउथ अफ्रीका का सामना सीएबी कोहली के 35वें बर्थडे को बनाएगा यादगार मैदान में काटा जाएगा स्पेशल केक

Ind Vs Sa: क्रिकेट के दुनिया में रनचेज मशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली 5 नवंबर को 35 साल के हो जाएंगे। विराट के 35वें बर्थडे को यादगार बनाने के लिए बंगाल क्रिकेट संघ(सीएबी) ने एक शानदार योजना बनाई है। सीएबी की योजना के तहत यहां आने वाले दर्शकों को मुफ्त में मास्क दिया जाएगा। दरअसल, 5 नवंबर को कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन के मैदान में जब विराट कोहली मैदान में होंगे तो उन्हें हैप्पी बर्थडे टू यू कहने के लिए 70 हजार विराट कोहली स्टेडियम में मौजूद होंगे।

यहां जानकारी के लिए बताते चले कि सीएबी यहां 70 हजार कोहली(मास्क) फ्री में दर्शकों को देगी। स्टेडियम में जहां मैदान पर एक विराट कोहली होंगे वहीं दूसरी तरफ स्टेडियम में 70 हजार कोहली मास्क पहनकर दर्शक विराट के साथ टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रहे मैच में उत्साह बढ़ाएंगे।

एक नहीं 70,001 विराट से होगा साउथ अफ्रीका का सामना

साउथ अफ्रीका जब कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान में विश्व कप का मैच खेलने के लिए भारत के खिलाफ मैदान में होगी तब उनका सामना सिर्फ एक विराट से नहीं बल्कि 70,001 विराट कोहली से होगा। स्टेडियम के चारों तरफ से कोहली-कोहली का शौर सुनाई देगा। इस विश्व कप में टीम इंडिया विजयी रथ पर सवार है। टीम इंडिया ने अब तक खेले गए सभी छह मैच में शानदार जीत हासिल कर प्वाइंट टेबल में नंबर-1 की जगह पर बनी हुई है।

वहीं प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका है। टीम इंडिया जहां अपना पिछला मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ 100 रनों से जीत चुकी है। वहीं साउथ अफ्रीका ने भी एक विकेट से पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल की थी। 5 नवंबर को दोनों टीम के बीच शानदार महामुकाबला देखने के लिए दर्शकों में भारी उत्साह रहेगा। 


केक भी काटा जाएगा, सम्मानित किए जाएंगे कोहली

ईडन गार्डन के मैदान में कोहली के बर्थडे पर सीएबी के द्वारा उन्हें सम्मानित किया जाएगा। सम्मन के तौर पर उन्हें स्मृति चिन्ह दिया जाएगा। साथ ही बर्थडे के लिए स्पेशल केक भी मंगवाया जा रहा है। सीएबी के अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली ने कहा है कि हमारी योजना को आईसीसी से मंजूरी मिलने की उम्मीद है।

हम कोहली के जन्मदिन को यादगार बनाना चाहते हैं। इससे पहले सीएबी ने सचिन तेंदुलकर के 199वें टेस्ट मैच के लिए इस तरह की योजना बनाई थी। 

Open in app