IPL 2023: लखनऊ सुपर जायंट्स को बड़ा झटका, कप्तान केएल राहुल आईपीएल से हुए बाहर

केएल राहुल आईपीएल के बचे हुए मैचों में अब नजर नहीं आएंगे। चोटिल होने की वजह से वह आईपीएल-2023 से बाहर हो गए हैं। साथ ही उनके विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए फिट होने को लेकर भी संदेह है।

By भाषा | Published: May 03, 2023 1:21 PM

Open in App
ठळक मुद्देजांघ में गंभीर चोट के बाद केएल राहुल आईपीएल-2023 से हुए बाहर।केएल राहुल को आगे की जांच के लिए मुंबई ले जाया जाएगा, WTC फाइनल खेलने पर भी संदेह।लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट की भी चोट गंभीर।

नई दिल्ली: लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान लोकेश राहुल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ टीम के पिछले मैच के दौरान जांघ में गंभीर चोट के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बचे हुए सत्र से बाहर हो गये हैं। पीटीआई के अनुसार राहुल के साथ ही टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट के कंधे की स्थिति भी गंभीर है और वह भी इस आईपीएल से बाहर हो गए हैं।

समझा जाता है कि बीसीसीआई की खेल विज्ञान और चिकित्सा टीम के लिए सीनियर बल्लेबाज एवं विकेटकीपर राहुल को लंदन में सात से 11 जून तक होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए तैयार करना मुश्किल होगा। राहुल को दाहिनी जांघ में यह चोट मार्कस स्टोइनिस की गेंद पर फाफ डु प्लेसिस के कवर ड्राइव को बाउंड्री के पास रोकने की कोशिश के दौरान लगी थी।

केएल राहुल आगे की जांच के लिए मुंबई जाएंगे

इस मामले की जानकारी रखने वाले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘‘ लोकेश राहुल इस समय लखनऊ में टीम के साथ हैं। वह बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच देखने के बाद गुरुवार को मुंबई आयेंगे। उसका स्कैन (जांच) मुंबई में बीसीसीआई द्वारा निर्दिष्ट चिकित्सा सुविधा में किया जाएगा। उसके मामले के साथ-साथ जयदेव के मामले को भी देखा जाएगा।’’    

सूत्र ने यह भी पुष्टि की कि अब तक कोई स्कैन नहीं किया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘जब किसी को इस तरह की चोट लगती है, तो उस क्षेत्र में और उसके आसपास काफी दर्द और सूजन होती है। सूजन को ठीक होने में लगभग 24 से 48 घंटे लगते हैं और उसके बाद ही आप स्कैन कर सकते हैं।’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘वह टेस्ट टीम का एक महत्वपूर्ण सदस्य है, इसलिए यह समझदारी भरा होगा कि वह आगे आईपीएल में हिस्सा न ले।’’

सूत्र ने कहा, ‘‘एक बार स्कैन से चोट की गंभीरता का पता चल जाए, तब बीसीसीआई की मेडिकल टीम इलाज के तरीके पर फैसला करेगी।’’ समझा जाता है कि उनादकट की चोट भी गंभीर है।

इस सूत्र ने बताया, ‘‘हां, यह अच्छी बात है कि जयदेव को कोई डिसलोकेशन (कंधा खिसकना) नहीं है लेकिन यह भी सही है कि उसका कंधा अच्छी स्थिति में नहीं है। जहां तक इस सत्र की बात है तो वह अब आईपीएल नहीं खेल सकते। साथ ही हम यह भी नहीं कह सकते कि वह डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलने के लिए समय पर फिट हो पाएंगे या नहीं।’’

टॅग्स :आईपीएल 2023इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)केएल राहुललखनऊ सुपरजायंट्स
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या