टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, एशिया कप में नजर नहीं आएंगे केएल राहुल! एक और स्टार बल्लेबाज वर्ल्ड कप से रह सकता है दूर

केएल राहुल श्रीलंका में होने वाले एशिया कप में संभवत: नहीं खेल पाएंगे। वहीं, विश्व कप से एक और स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर दूर रह सकते है।

By विनीत कुमार | Published: August 3, 2023 07:49 AM2023-08-03T07:49:25+5:302023-08-03T08:57:28+5:30

KL Rahul may miss Asia Cup, shreyas iyer May Miss World Cup says Report | टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, एशिया कप में नजर नहीं आएंगे केएल राहुल! एक और स्टार बल्लेबाज वर्ल्ड कप से रह सकता है दूर

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, एशिया कप में नजर नहीं आएंगे केएल राहुल! एक और स्टार बल्लेबाज वर्ल्ड कप से रह सकता है दूर

googleNewsNext

मुंबई:  ऐसी संभावना है कि सीनियर बल्लेबाज केएल राहुल श्रीलंका में होने वाले एशिया कप में नहीं खेल पाएंगे। उन्हें अपनी हैमस्ट्रिंग चोट से उबरने में अधिक समय लग सकता है। विश्व कप को लेकर भी अभी संशय है। जबकि ​​विश्व कप से एक और स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर दूर रह सकते है। 

केएल राहुल ने जांघ की सर्जरी कराई थी जबकि अय्यर ने स्ट्रेस फ्रैक्चर को ठीक करने के लिए अपनी पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी कराई थी। बीसीसीआई के आखिरी अपडेट में इन दोनों की वापसी की तारीख नहीं बताई गई है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया, 'इसकी संभावना नहीं है कि राहुल और श्रेयस दोनों 50 ओवर के क्रिकेट के लिए जल्द फिट हो पाएंगे और वह भी श्रीलंका में आर्द्रता वाली परिस्थितियों में। लेकिन बीसीसीआई की मेडिकल टीम को लगता है कि राहुल कम से कम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला से पहले फिट हो सकते हैं।'

सूत्र ने कहा, 'अय्यर के मामले में उन्होंने कौशल प्रशिक्षण शुरू कर दिया है, लेकिन अगर भारतीय प्रबंधन 100 प्रतिशत फिट अय्यर को वापस पार्क में लाने के बारे में सोचता है तो विश्व कप उनके लिए कठिन हो सकता है। 50 ओवर के क्रिकेट के विपरीत टी20 वापसी का एक आसान माध्यम है। हम फिर भी उम्मीद कर रहे हैं।'

राहुल पहले ही अपने विकेटकीपिंग अभ्यास शुरू कर दिया है। लेकिन अगले महीने की शुरुआत में भारत के एशिया कप अभियान को देखते हुए, हैमस्ट्रिंग ठीक होने के साथ 50 ओवर तक कीपिंग करना थोड़ा ज्यादा कठिन होगा।

राहुल की फिटनेस इसलिए भी बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि वह नंबर 5 पर भी बल्लेबाजी करेंगे और बीच के ओवरों में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। सूत्रों के अनुसार भारतीय टीम प्रबंधन इन दोनों में से कम से कम एक को फिट और विश्व कप के लिए उपलब्ध कराने के लिए बेताब है।

Open in app