IND vs BAN Test: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश ने टीम घोषणा की, प्रमुख खिलाड़ियों की वापसी

दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मुकाबला 14 दिसंबर से चटगांव खेला जाएगा। जबकि दूसरा मुकाबला 22 दिसंबर से ढाका में खेला जाएगा।

By रुस्तम राणा | Published: December 8, 2022 10:17 PM2022-12-08T22:17:10+5:302022-12-08T22:17:10+5:30

Key players make comeback as Bangladesh announces squad for test series against India | IND vs BAN Test: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश ने टीम घोषणा की, प्रमुख खिलाड़ियों की वापसी

IND vs BAN Test: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश ने टीम घोषणा की, प्रमुख खिलाड़ियों की वापसी

googleNewsNext
Highlightsमुशफिकुर रहीम, यासिर अली और तस्किन अहमद भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश की टीम में वापस आ गए हैंभारत के खिलाफ बांग्लादेश ने बाएं हाथ के बल्लेबाज जाकिर हसन को अपना पहला मौका दिया गया हैदो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मुकाबला 14 दिसंबर से चटगांव खेला जाएगा

IND vs BAN Test: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए गुरुवार को बांग्लादेश क्रिकेट टीम की घोषणा की गई है। टीम में प्रमुख खिलाड़ियों की वापसी की है। बाएं हाथ के बल्लेबाज जाकिर हसन को अपना पहला मौका दिया गया है, जबकि मुशफिकुर रहीम, यासिर अली और तस्किन अहमद भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश की टीम में वापस आ गए हैं। दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मुकाबला 14 दिसंबर से चटगांव खेला जाएगा। जबकि दूसरा मुकाबला 22 दिसंबर से ढाका में खेला जाएगा। बता दें कि यासिर और तास्किन घायल हो गए थे जबकि मुशफिकुर हज में भाग लेने के लिए वेस्टइंडीज में बांग्लादेश की पिछली टेस्ट श्रृंखला को छोड़ दिया था।

24 साल के जाकिर को पिछले हफ्ते कॉक्स बाजार में भारत ए के खिलाफ शुरुआती चार दिवसीय मैच में बांग्लादेश ए के लिए 173 रन बनाने के बाद 17 सदस्यीय टीम में चुना गया था। नौ रन नीचे होने और एक पारी से हारने के कगार पर होने के बावजूद, उनकी दस्तक ने बांग्लादेश ए को खेल टाई करने में मदद की। शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करने वाले विकेटकीपर जाकिर ने बांग्लादेश की प्रथम श्रेणी राष्ट्रीय क्रिकेट लीग में इस सीजन में सबसे अधिक रन बनाए।

जाकिर पिछले पांच सालों से हमारे रडार पर है। वे उन चार वर्षों के लिए उच्च-प्रदर्शन इकाई में थे, और इस सीजन में वे प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोरर थे। उन्होंने पिछले हफ्ते इंडिया-ए के खिलाफ अच्छी पारी खेली थी। इसने खेल को बचा लिया। चयनकर्ता अब्दुर रज्जाक, बांग्लादेश ए पक्ष के साथ, खेल देखा और ऐसा लगता है कि जाकिर उच्चतम स्तर के लिए तैयार है, "बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल आबेदीन ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के हवाले से कहा।

बांग्लादेश की टेस्ट टीम: 

महमूदुल हसन जॉय, नजमुल हुसैन शंटो, मोमिनुल हक, यासिर अली, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, नुरुल हसन, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, खालिद अहमद, एबादत हुसैन, शोरिफुल इस्लाम, जाकिर हसन, रेजौर रहमान राजा और अनामुल हक।

भारतीय टेस्ट टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोली, श्रेयस अय्यर, रवि चंद्रन अश्विन, रविंद्रचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, केएल राहुल (केएल), रिषभ पंत, श्रीकर भरत, कुल यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव। 
 

Open in app