पीटरसन को पटौदी लेक्चर कार्यक्रम के लिए बुलाने पर BCCI अधिकारियों और सीओए के बीच फिर मतभेद

माना जा रहा है कि पीटरसन के विवादों के संग रहे नाते के कारण भी बीसीसीआई के कुछ अधिकारी उनके नाम को लेकर खुश नहीं हैं।

By विनीत कुमार | Published: May 18, 2018 5:51 PM

Open in App

नई दिल्ली, 18 मई: सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त प्रशासकीय समिति (सीओए) और बीसीसीआई के बीच मतभेद एक बार फिर सामने आ गए हैं। इस बार यह मामला केविन पीटरसन को लेकर है जिन्हें बेंगलुरु में टाइगर पटौदी मेमोरियल लेक्चर के लिए बुलाया गया है। यह कार्यक्रम 12 जून को होना है। 

रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने सीओए और बीसीसीआई अधिकारियों को लिखे खत में पूछा है कि 'यह पटौदी मेमोरिल लेक्स है या फिर सर लेन हटन लेक्चर या फिर फर फ्रैंक वूली लेक्चर।' 

इससे पहले सबा करीम (महाप्रबंधक, क्रिकेट ऑपरेशंस) ने सीओए और बीसीसीआई को ईमेल भेज कर यह कहा था कि 'उन्हें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि कमेंट्री की जिम्मेदारी के कारण कुमार संगकारा की अनुपलब्धता के बाद पीटरसन क्रिकेट बोर्ड के इस सलाना कार्यक्रम के लिए उपलब्ध हैं।' (और पढ़ें- सचिन-धोनी के बाद अब इस स्टार महिला क्रिकेटर पर बनेगी बायोपिक)

अमिताभ चौधरी ने साथ ही कहा है, 'राष्ट्रीय चयन समिति की बैठक बेंगलुरु में 8 मई को थी। शाम 5 बजे के उस बैठक से ठीक पहले जीएम (क्रिकेट ऑपरेशंस) ने मुझसे कुछ विषयों पर बात की। हमारी चर्चा के दौरान मैंने उन्हें कई भारती क्रिकेट दिग्गजों के नाम सुझाए जिन्हों बुलाया जा सकता है। उन्होंने भी कुछ नाम बताए लेकिन मैंने उनसे पहले मेरे बताए नाम के बारे में विचार करने की गुजारिश की।'

अमिताभ चौधरी के अनुसार इस बारे में फिर 10 मई तक कोई बात नहीं हो सकी। चौधरी ने बताया कि इसके बाद बीसीसीआई महाप्रबंधक ने इस कार्यक्रम के लिए सौरव गांगुली, संगकारा, पीटरसन और नासिर हुसैन के नाम की सूची बताई। माना जा रहा है कि अमिताभ दरअसल पटौदी के समकालीन के भारतीय क्रिकेटरों को बुलाने के हक में थे।

साथ ही माना जा रहा है कि पीटरसन के विवादों के संग रहे नाते के कारण भी बीसीसीआई के कुछ अधिकारी उनके नाम को लेकर खुश नहीं हैं। (और पढ़ें- वीडियो: कैसे कप्तान हैं कोहली? इस सवाल पर धोनी ने दिया ऐसा जवाब, सभी हंस पड़े)

टॅग्स :बीसीसीआईकेविन पीटरसनसुप्रीम कोर्ट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या