ट्विटर पर दिलजीत दोसांझ, रिहाना के बाद क्रिकेटर रोहित शर्मा से भिड़ीं कंगना रनौत, जानिए मामला

फिल्म 'क्वीन' की अभिनेत्री कंगना रनौत ने किसान आंदोलन का समर्थन करने वाली रिहाना के लिए गायक-अभिनेता दोसांझ द्वारा विशेष गीत समर्पित करने की आलोचना की, जिसके बाद दोसांझ ने ट्वीट कर रनौत से उन्हें 'बोर नहीं' करने के लिए कहा।

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 4, 2021 04:43 PM2021-02-04T16:43:00+5:302021-02-04T16:44:51+5:30

kangana ranaut tweet rohit sharma calls crickters dogs over india farmers protest matter | ट्विटर पर दिलजीत दोसांझ, रिहाना के बाद क्रिकेटर रोहित शर्मा से भिड़ीं कंगना रनौत, जानिए मामला

दुनिया भर के कई हस्तियां किसान आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं। (file photo)

googleNewsNext
Highlightsकंगना को दोसांझ ने ट्विटर पर आड़े हाथों लिया था और दोनों के बीच विवाद छिड़ गया था।कंगना ने दिलजीत की पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा,“उसे भी एक-दो रुपये कमाने होंगे।कंगना ने देशभक्ति ही अपना धर्म बताया और दिलजीत का ‘खालिस्तानी’ बताया।

नई दिल्लीः अभिनेत्री कंगना रनौत और अभिनेता दिलजीत दोसांझ बुधवार को फिर से ट्विटर पर भिड़ गए। अब कंगना रनौत क्रिकेटररोहित शर्मा से भिड़ गईं।

दुनिया भर के कई हस्तियां किसान आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं। भारत ने पॉप गायिका रिहाना और पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग जैसी वैश्विक हस्तियों द्वारा किसान आंदोलन का समर्थन किए जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने ट्वीट किया। इस ट्वीट पर कंगना रनौत भड़ गईं। रोहित शर्मा ने ट्वीट करते हुए लिखा, ''भारत हमेशा तब मजबूत हुआ है जब हम सब एकजुट होकर रहे हैं और समाधान निकालना वक्त की मांग है, हमारे किसान हमारे राष्ट्र की भलाई में बहुत अहम रोल निभाते हैं और मुझे यकीन है कि हर कोई समाधान निकालने में अपना रोल बखूबी निभाएगा।''

रोहित के ट्वीट का जवाब देते हुए कंगना ने सभी क्रिकेटरों की तुलना धोबी के कुत्ते से कर डाली है। हालांकि, कंगना के इस ट्वीट को ट्विटर ने डिलीट कर दिया है। कंगना ने ट्वीट किया था, ''सारे क्रिकेटर्स धोबी का कुत्ता ना घर का ना घाट का जैसे क्यों साउंड कर रहे हैं? किसान ऐसे कानूनों के खिलाफ क्यों होंगे जो उनकी भलाई के लिए हैं, ये आतंकी हैं जो बवाल मचा रहे हैं, कह दो ना इतना डर लगता है?''

ट्विटर ने नियम उल्लंघन पर कंगना रनौत के ट्वीट को हटाया

ट्विटर इंडिया ने नियम उल्लंघन का हवाला देते हुए बृहस्पतिवार को बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के दो ट्वीट हटा दिए। अभिनेत्री केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों की आलोचना कर रही थीं। कंगना के इन ट्वीट को ढूंढने की कोशिश करने पर यह संदेश मिलता है, ‘‘यह ट्वीट अब उपलब्ध नहीं है क्योंकि इसने ट्विटर नियमों का उल्लंघन किया है।”

एक ट्वीट में अभिनेत्री ने देश से 'कैंसर' के 'उन्मूलन' की बात कही थी। यह पहला मौका नहीं है जब ट्विटर ने रनौत के खिलाफ कार्रवाई की है। अभिनेत्री के ट्विटर हैंडल को पिछले महीने अमेज़न प्राइम वीडियो के वेब सीरीज “तांडव” से उठे विवादों के संदर्भ में ट्वीट के लिये थोड़े समय के लिये निलंबित कर दिया गया था।

अभिनेत्री ने अपने एक ट्वीट में लिखा था,‘‘उनका सिर धड़ से अलग करने का समय आ गया है’’ जिसको लेकर कई उपयोगकर्ताओं ने शिकायत की थी। अंतरराष्ट्रीय पॉप स्टार रिहाना के किसानों के आंदोलन के समर्थन में सामने आने के बाद रनौत मंगलवार से ट्विटर पर सक्रिय रूप से पोस्ट कर रही हैं।

Open in app