NZ vs PAK: केन विलियमसन ने जड़ा शतक तो फैंस को आई राहुल द्रविड़ की याद, सोशल मीडिया पर हो रही खूब तारीफ

केन विलियमसन की गिनती आज दुनिया के टॉप बल्लेबाजों में की जाती है। पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़कर उन्होंने एक बार फिर सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया है।

By अमित कुमार | Published: December 27, 2020 10:52 AM2020-12-27T10:52:31+5:302020-12-27T20:16:03+5:30

Kane Williamson hit century against pakistan fans compare his to rahul dravid | NZ vs PAK: केन विलियमसन ने जड़ा शतक तो फैंस को आई राहुल द्रविड़ की याद, सोशल मीडिया पर हो रही खूब तारीफ

विलियमसन ने जड़ा शतक। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsकेन विलियमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ टीम को संभालते हुए शतक लगाया। विलियमसन की बल्लेबाजी को देखकर फैंस उनकी तुलना राहुल द्रविड़ से कर रहे हैं। विलियमसन के शानदार शतक की बदौलत पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड मजबूत स्थिति में पहुंच गई है।

कप्तान केन विलियमसन के 23वें टेस्ट शतक और हेनरी निकोल्स के साथ उनकी 133 रन की साझेदारी की मदद से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन लंच तक रविवार को पांच विकेट पर 301 रन बनाये। विलियमसन (129) और निकोल्स (56) दोनों बल्लेबाज पहले सत्र में आउट हुए। लंच के समय बीजे वाटलिंग 13 और मिशेल सैंटनर 11 रन पर खेल रहे थे। 

विलियमसन की दमदार पारी को देखकर फैंस सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। फैंस विलियमसन की तुलना भारत के राहुल द्रविड़ से कर रहे हैं।विलियमसन ने रविवार सुबह 94 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाने का काम किया। उन्होंने पहले दिन रोस टेलर (70) के साथ 120 रन की साझेदारी की थी जिससे न्यूजीलैंड तीन विकेट पर 222 रन बनाने में सफल रहा था। 

निकोल्स ने 42 रन से आगे खेलना शुरू किया और जल्द ही अपना 10वां अर्धशतक पूरा किया। विलियमसन ने दिन का अपना पहला रन बनाने के लिये 13 गेंदों का इंतजार किया और इसके बाद नसीम शाह की गेंद पर बेहतरीन कवर ड्राइव से अपना शतक पूरा किया। शतक पूरा करने के बाद उन्होंने स्वच्छंद होकर बल्लेबाजी की। पाकिस्तानी गेंदबाजों ने निकोल्स की शार्ट पिच गेंदों से परीक्षा ली। 

उन्होंने आखिर में नसीम शाह की गेंद पर पुल करने के प्रयास में कैच दिया। निकोल्स हालांकि क्रीज नहीं छोड़ना चाहते थे क्योंकि उन्हें लगा कि गेंद उनकी बांह से लगकर गयी है। विलियमसन से चर्चा के बाद वह पवेलियन लौट गये लेकिन टेलीविजन रीप्ले से साफ हो गया कि बल्लेबाज का अनुमान सही था। विलियमसन इसके तुरंत बाद लेग स्पिनर यासिर शाह की गेंद पर स्लिप में हारिस सोहेल को कैच देकर पवेलियन लौटे। अंपायर ने हालांकि उन्हें आउट नहीं दिया क्योंकि उन्हें लगा कि कैच सही तरह से नहीं लिया गया लेकिन रीप्ले से साफ हो गया कि कैच सही था। 


 

Open in app