भारत के खिलाफ जीत से इस गेंदबाज को हुआ फायदा, टेस्ट रैंकिंग में बना नंबर वन

भारत के खिलाफ केपटाउन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली जीत में रबादा ने अहम भूमिका निभाई थी।

By IANS | Published: January 9, 2018 05:30 PM2018-01-09T17:30:54+5:302018-01-09T18:19:41+5:30

Kagiso Rabada tops Test bowlers rankings | भारत के खिलाफ जीत से इस गेंदबाज को हुआ फायदा, टेस्ट रैंकिंग में बना नंबर वन

भारत के खिलाफ जीत से इस गेंदबाज को हुआ फायदा, टेस्ट रैंकिंग में बना नंबर वन

googleNewsNext

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज कगीसो रबादा ने इंग्लैंड के गेंदबाज जेम्स एंडरसन को एक अंक से पछाड़ते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है।

भारत के खिलाफ केपटाउन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली जीत में रबादा ने अहम भूमिका निभाई थी और इसी कारण वह शीर्ष स्थान पर कब्जा जमा पाए हैं। 

रबादा ने दक्षिण अफ्रीका के लिए भारतीय टीम की पहली पारी में 34 रनों पर तीन विकेट और दूसरी पारी में 41 रनों पर दो विकेट हासिल किए थे। 

इस प्रदर्शन के आधार पर रबादा ने पांच अंक हासिल किए और एंडरसन ने 887 अंकों की उपलब्धि को 888 अंक से पछाड़ते हुए टेस्ट गेंदबाजों की सूची में पहले स्थान पर काबिज हो गए। 

एंडरसन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में 4-0 से मिली हार की कीमत चुकानी पड़ी है और इस कारण वह फिसलकर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

रबादा ने अपने एक बयान में कहा कि टेस्ट गेंदबाजों में पहला स्थान हासिल करना खास बात है। यह एक सुखदायक अहसास है। जब आप खेल की शुरुआत करते हैं, तो एक सपना यह भी होता है। क्रिकेट एक टीम का खेल है और मैं मेरी टीम से मिले समर्थन के लिए शुक्रगुजार हूं।

भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में नौ विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच बनने वाले वेर्नोन फिलेंडर ने 12 स्थानों की छलांग लगाते हुए छठा स्थान हासिल किया है।

Open in app