जून महीने के लिए जॉनी बेयरस्टो ने जीता ICC प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड, न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम

आईसीसी ने जून महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ के अवार्ड की सोमवार को घोषणा कर दी है। पुरूष क्रिकेट में इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को और महिला वर्ग में दक्षिण अफ्रीका की मरिजाने कप को यह पुरस्कार दिया गया है।

By शिवेंद्र राय | Published: July 11, 2022 06:46 PM2022-07-11T18:46:28+5:302022-07-11T18:48:49+5:30

Jonny Bairstow wins ICC Player of the Month award for June | जून महीने के लिए जॉनी बेयरस्टो ने जीता ICC प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड, न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम

हमवतन जो रूट को पछाड़ कर प्लेयर ऑफ द मंथ बने बेयरस्टो

googleNewsNext
Highlightsबेयरस्टो ने हमवतन जो रूट को पछाड़ामहिलाओं में दक्षिण अफ्रीका की मरिजाने कप ने बाजी मारीबेयरस्टो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

दिल्ली: पिछले कुछ समय से शानदार फार्म में चल रहे इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को जून महीने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए चुना है। बेयरस्टो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ गजब का प्रदर्शन किया था। दांए हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज बेयरस्टो ने एजबेस्टन में भारत के खिलाफ पांचवे और आखिरी टेस्ट मैच में भी दोनो पारियों में शतक लगाया था और सीरीज में आगे चल रही टीम इंडिया को बराबरी पर रोक दिया था।

महिला वर्ग में जून महीने के लिए यह प्रतिष्ठित पुरस्कार दक्षिण अफ्रीका की मरिजाने कप ने जीती है।

हमवतन जो रूट को पछाड़ा

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) की तरफ से दिए जाने वाले इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए बेयरस्टो के साथ उनके हमवतन जो रूट और न्यूजीलैंड के डेरियल मिचेल भी शामिल थे। मिचेल ने जून में इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैच खेले, जिसकी छह पारियों में 107.60 की औसत 538 रन बनाए। इस बीच उन्होंने तीन शतक और दो अर्धशतक लगाए थे। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में रूट ने 99 की औसत से 396 रन बनाए थे। इस बीच उन्होंने दो शतक और एक अर्धशतक लगाया था। अगर बेयरस्टो की बात की जाए तो उन्होंने उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ जून में हुई सीरीज में 78.80 की औसत से 394 रन बनाए थे। इस सीरीज में बेयरस्टो ने दो शतक और एक अर्धशतक भी लगाए थे। वह उस सीरीज में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। 


अगर जून में महिला क्रिकेटर मरिजाने कप के प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्होने इंग्लैंड के खिलाफ हुए टेस्ट में बल्ले से जबरदस्त प्रदर्शन किया था और मुकाबले को ड्रॉ कराया था। टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 150 रन बनाए थे और अपने करियर का पहला शतक लगाया था। वहीं दूसरी पारी में उन्होंने नाबाद 43 रन बनाए थे।

Open in app