SA vs ENG: इंग्लैंड को झटका, जोफ्रा आर्चर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर

Jofra Archer: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 30, 2020 11:24 AM

Open in App
ठळक मुद्देजोफ्रा आर्चर कोहनी की चोट से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहरदक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज 12, 14, 16 फरवरी को खेली जाएगी

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर कोहनी की चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले महीने से शुरू हो रही तीन टी20 मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। इस बात की घोषणा इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को की। इन दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की ये सीरीज 12, 14 और 16 फरवरी को खेली जाएगी।

ससेक्स के तेज गेंदबाज आर्चर इंग्लैंड की दक्षिण अफ्रीका पर 3-1 से टेस्ट सीरीज जीत के दौरान भी कोहनी की चोट की वजह से आखिरी तीन टेस्ट में नहीं खेले थे। 

आर्चर मंगलवार को फिटनेस हासिल करने के लिए ब्रिटेन वापस लौट गए। इस चोट से इस 24 वर्षीय स्टार तेज गेंदबाज के मार्च में होने वाले इंग्लैंड के टेस्ट दौरे में भी खेलने पर संशय के बादल मंडराने लगे हैं।

आर्चर दक्षिण अफ्रीका सीरीज के तीन टेस्ट भी नहीं खेले 

आर्चर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में केवल सेंचुरियन में खेले गए पहले मैच में खेले थे, जिसमें उन्होंने पारी में 5 विकेट लिए थे, लेकिन दक्षिण अफ्रीका को 107 रन से जीत हासिल करने से नहीं रोक पाए थे। इसके बाद इंग्लैंड ने जोरदार वापसी करते हुए अगले तीनों टेस्ट जीतते हुए सीरीज पर कब्जा जमाया।

आर्चर की जगह टी20 टीम में लैंकशर के पेसर साकिब महमूद को शामिल किया गया है, जो आगामी वनडे सीरीज में पहले ही शामिल हैं। 

इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 4 फरवरी से केपटाउन में शुरू हो रही तीन वनडे मैचों की सीरीज से पहले ही आर्चर के साथ ही वर्ल्ड कप विजेता टीम में शामिल रहे जोस बटलर, बेन स्टोक्स और मार्क वुड को आराम देने की योजना बनाई थी। 

न्यूलैंड्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला जाने वाला मैच आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 फाइनल में न्यूजीलैंड पर रोमांचक जीत दर्ज करने के बाद से इंग्लैंड का पहला वनडे मैच होगा।

टॅग्स :जोफ्रा आर्चरइंग्लैंड क्रिकेट टीमदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या