ENG vs WI: जानिए जोफ्रा आर्चर ने तोड़ा कोरोना वायरस का कौन सा प्रोटोकॉल, जिसकी वजह से हुए दूसरे टेस्ट से बाहर

Jofra Archer: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर कोरोना वायरस प्रोटोकॉल तोड़ने के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनेचेस्टर टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं, जानिए उन्होंने तोड़ा कौन सा नियम

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 16, 2020 4:12 PM

Open in App
ठळक मुद्देतेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर कोरोना वायरस का प्रोटोकॉल तोड़ने के लिए इंग्लैंड की दूसरे टेस्ट की टीम से हुए बाहरआर्चर साउथम्पटन से मैनचेस्टर जाने के दौरान अपने घर पर रुके थे, 5 दिन के लिए आइसोलेशन में भेजे गए

इंग्लैंड को वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट से कुछ घंटे पहले ही जोरदार झटका लगा, जब इंग्लैंड ऐंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को ये कहते हुए टीम से बाहर कर दिया कि उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए टीमों के लिए बनाए गए 'बायो सिक्योर' कोरोना वायरस प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है।

जोफ्रा आर्चर को दूसरे टेस्ट के लिए बुधवार को इंग्लैंड की 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था और इंग्लैंड ने उनके बाहर होने पर उनकी जगह किसी और खिलाड़ी को नहीं चुना है।

हालांकि ईसीबी ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि आखिर कैसे जोफ्रा आर्चर ने बायो-सिक्योर प्रोटोकॉल को तोड़ा, लेकिन माना जा रहा है कि आर्चर ने ये उल्लंघन मैनेचेस्टर में नहीं किया बल्कि सोमवार को साउथम्पटन से मैनचेस्टर की यात्रा के दौरान ही उन्होंने नियमों को तोड़ा। 

जोफ्रा आर्चर ने किया कोविड-19 के किस नियम का उल्लंघन?

इंडिया टुडे ने द गार्डियन के हवाले से लिखा है, इंग्लैंड की टीम साउथम्पटन में खेले गए पहले टेस्ट के बाद सोमवार को अलग कारों से मैनचेस्टर के लिए रवाना हुई थी। उन्हें ईसीबी ने 230 मील की यात्रा के दौरान कहीं न रुकने का निर्देश दिया था। 

खिलाड़ियों को केवल पूर्व-निर्दिष्ट ईंधन स्टेशनों का उपयोग करने की अनुमति दी गई थी और एक बायो सिक्योर काउंटी मैदान में लंच के लिए रुकने को कहा गया था।

लेकिन जोफ्रा आर्चर इस यात्रा के दौरान मैनचेस्टर के रास्ते में पड़ने वाले अपने घर चले गए, जिससे कोरोना वायरस प्रोटोकॉल का उल्लंघन हुआ।

इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट को इस बारे जानकारी बुधवार शाम को 13 सदस्यीय टीम का ऐलान करने के बाद मिली।

जोफ्रा आर्चर ने मांगी माफी, 5 दिन के लिए आइसोलेशन में भेजे गए

जोफ्रा आर्चर ने इस घटना के लिए माफी मांगी है। आर्चर को 5 दिनों के लिए आसोलेशन में भेज दिया गया है और अब उन्हें टीम से जुड़ने से पहले दो बार कोविड-19 टेस्ट देना होगा। 

आर्चर ने कहा, 'मैंने जो भी किया है, उसके लिए मुझे बेहद खेद है।' 'मैंने खुद को ही नहीं बल्कि पूरी टीम और प्रबंधन को खतरे में डाल दिया है। मैं अपने कार्यों के परिणामों को पूरी तरह से स्वीकार करता हूं, और मैं जैव-सुरक्षित बबल में सभी से ईमानदारी से माफी चाहता हूं।

आर्चर ने कहा, 'इस टेस्ट मैच को न खेल पाने का मुझे गहरा दुख है। मुझे ऐसा लग रहा है कि मैंने दोनों टीमों को नीचा दिखाया है, और मैं फिर से माफी मांगता हूं।'

टॅग्स :जोफ्रा आर्चरइंग्लैंड क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमकोरोना वायरस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या