IND vs ENG: चेन्नई में थर्ड अंपायर से हुई बड़ी गलती, आउट होने पर भी खेलता रहा बल्लेबाज, जमकर हो रही आलोचना

India vs England, 2nd Test: पहला टेस्ट 227 रन से हारने के बाद भारत की शुरुआत दूसरे टेस्ट में भी अच्छी नहीं रही लेकिन रोहित ने दमदार शतक जड़कर भारत की वापसी कराई।

By अमित कुमार | Published: February 13, 2021 06:27 PM2021-02-13T18:27:12+5:302021-02-13T18:29:20+5:30

Joe Root fumes after third umpire Anil Choudhary commits DRS gaffe concerning Ajinkya Rahane | IND vs ENG: चेन्नई में थर्ड अंपायर से हुई बड़ी गलती, आउट होने पर भी खेलता रहा बल्लेबाज, जमकर हो रही आलोचना

रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsरोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे की मजबूत पार्टनरशिप की बदौलत भारत बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही है।जैक लीच ने रोहित को मोईन अली के हाथों लपकवाकर उनकी पारी का अंत किया।पहले दो सत्र में तीन ही विकेट ले सकी इंग्लैंड टीम ने आखिरी सत्र में तीन विकेट चटकाकर वापसी की।

IND vs ENG, 2nd Test, England tour of India, 2021: भारत और इंग्लैंड के बीच चेपॉक स्टेडियम की टर्न लेती पिच पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। रोहित शर्मा के शतक की बदौलत भारत ने पहले दिन छह विकेट खोकर 300 रन बना लिए हैं। इस मैच के दौरान एक बार फिर खराब अंपायरिंग देखने को मिली। मैच के दौरान थर्ड अंपायर अनिल चौधरी ने एक ऐसा फैसला दिया जिसके बाद से उनकी आलोचनाएं हो रही है। 

दरअसल, पारी के 75वें ओवर के दौरान जैक लीच की गेंद पर अंजिक्य रहाणे ने गेंद खेलने की कोशिश की। गेंद हवा में उछली और ओली पोप ने कैच लपक लिया। ऑनफील्ड अंपायर ने इसे नॉट आउट दिया। जिसके बाद जो रूट ने रिव्यू लिया और इसे थर्ड अंपायर को रेफर किया गया। रिप्ले से पता चला कि गेंद बल्ले को नहीं छुई है और इसके बाद अंपायर अनिल चौधरी ने बिना समय लिए रहाणे को नॉट आउट घोषित कर दिया। 

लेकिन जब रिप्ले को करीब से देखा गया तो गेंद रहाणे के ग्लव्स से भी छुई थी जिसे थर्ड अंपायर ने नहीं देखा। अनिल चौधरी के इस फैसले के बाद फैंस लगातार उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल कर रहे हैं।  रोहित का बखूबी साथ निभाते हुए अजिंक्य रहाणे ने 149 गेंद पर 67 रन बनाये । दोनों ने चौथे विकेट के लिये 162 रन की साझेदारी करके मैदान पर पहली बार जमा 12,000 दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया । 

कोरोना महामारी के बीच इस मैच के लिये भारत में क्रिकेट के मैदान पर दर्शकों की वापसी हुई है । इस पिच पर 350 का स्कोर भी अच्छा माना जायेगा । पहले दिन का खेल समाप्त होने पर ऋषभ पंत 33 और अक्षर पटेल पांच रन बनाकर खेल रहे थे । रोहित ने अपना सातवां टेस्ट शतक जमाते हुए 231 गेंदों का सामना करके 18 चौकों और दो छक्कों की मदद से 161 रन बनाये । 

Open in app