Ranji Trophy: जयदेव उनादकट रणजी ट्रॉफी में पहले ओवर में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने, दिल्ली के खिलाफ लिए 8 विकेट

सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट ने मंगलवार को दिल्ली के खिलाफ 12 ओवर में 39 रन देकर 8 विकेट लिए। सौराष्ट्र के कप्तान ने विरोधी टीम के 5 बल्लेबाजों को खाता तक खोलने नहीं दिया।

By रुस्तम राणा | Published: January 3, 2023 03:07 PM2023-01-03T15:07:05+5:302023-01-03T15:11:50+5:30

Jaydev Unadkat Becomes First Bowler To Claim First-Over Hat-trick In Ranji Trophy | Ranji Trophy: जयदेव उनादकट रणजी ट्रॉफी में पहले ओवर में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने, दिल्ली के खिलाफ लिए 8 विकेट

Ranji Trophy: जयदेव उनादकट रणजी ट्रॉफी में पहले ओवर में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने, दिल्ली के खिलाफ लिए 8 विकेट

googleNewsNext
Highlightsसौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट ने 12 ओवर में 39 रन देकर 8 विकेट लिएजयदेव उनादकट रणजी ट्रॉफी में पहले ओवर में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैंउनकी गेंदबाजी के सामने दिल्ली की पूरी टीम 35 ओवर में 133 रनों पर ढेर हो गई

Ranji Trophy: रणजी ट्रॉफी के सौराष्ट्र बनाम दिल्ली के मुकाबले में जयदेव उनादकट ने कमाल कर दिया। उनकी घातक गेंदबाजी के चलते बल्लेबाजी में दिल्ली की टीम सौराष्ट्र के नहीं टिक सकी। जयदेव उनादकटरणजी ट्रॉफी में पहले ओवर में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। उनादकट ने खेले के पहले ओवर की तीसरी गेंद पर आए ध्रुव शौरी के विकेट से शुरुआत की। अगली गेंद पर, उन्होंने वैभव रावल को आउट किया, जबकि यश ढुल पहले ओवर में उनका लगातार तीसरा शिकार बने, जब दिल्ली के कप्तान ने टॉस जीता और खेल में पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना।

दिल्ली ने राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में सौराष्ट्र के खिलाफ चल रहे रणजी ट्रॉफी मैच में सबसे खराब शुरुआत की। उसके शुरूआत 4 बल्लेबाज तो शून्य पर ही पवेलियन लौट गए। इसके पीछे और कोई नहीं बल्कि सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट थे, जिन्होंने 12 ओवर में 39 रन देकर 8 विकेट लिए। सौराष्ट्र के कप्तान ने दिल्ली के 5 बल्लेबाजों को खाता तक खोलने नहीं दिया। अपनी घातक गेंदबाजी से न केवल उन्होंने दिल्ली की बल्लेबाजी का शीर्ष क्रम ढहाया, बल्कि मध्यक्रम और पुछल्ले बल्लेबाजों को भी नहीं बख्शा। वे दिल्ली की गिल्ली एक के बाद एक गिराते रहे। उनकी गेंदबाजी के सामने दिल्ली की पूरी टीम 35 ओवर में 133 रनों पर ढेर हो गई। 

गौरतलब है कि उनादकट को हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में उनका बहुप्रतीक्षित मौका मिला और उन्होंने 12 साल बाद भारत के लिए अपने पहले मैच में एक उत्साही प्रयास के साथ अपना "वादा" निभाया। दिल्ली की ओर से ऋतिक शोकीन ने नाबाद 90 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 68 रनों की पारी खेली। उन्होंने ही दिल्ली की ओर से सर्वाधिक रन बनाए। शिवांक वशिष्ठ ने भी उनका अच्छा साथ दिया। जिन्होंने 68 गेंदों का सामना करते हुए 38 रन बनाए और अपनी टीम का स्कोर बमुश्किल 133 रनों पर लेने में मदद की। दोनों टीमों के बीच रणजी ट्ऱॉफी के लिए खेले जा रहा यह मुकाबला एलीट ग्रुप बी की मुकाबला है।

Open in app