जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से हुए बाहर, न्यूजीलैंड के खिलाफ भी नहीं खेलेंगे मैच

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया के टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत के हीरो रहे जसप्रीत बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 12 जनवरी से होने वाली वनडे सीरीज से आराम दिया गया है।

By सुमित राय | Published: January 8, 2019 11:07 AM2019-01-08T11:07:33+5:302019-01-08T12:33:43+5:30

Jasprit Bumrah rested for upcoming ODI series vs Australia and India's tour of New Zealand | जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से हुए बाहर, न्यूजीलैंड के खिलाफ भी नहीं खेलेंगे मैच

जसप्रीत बुमराह

googleNewsNext

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया के टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत के हीरो रहे जसप्रीत बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 12 जनवरी से होने वाली वनडे सीरीज से आराम दिया गया है। बुमराह ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में भी नहीं खेलेंगे।

बीसीसीआई ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि जसप्रीत बुमराह के ऊपर वर्कलोड को ध्यान में रखते हुए उन्होंने ये फैसला किया है।​ उनकी जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है, जो जल्द ही टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे टीम में शामिल मोहम्मद सिराज वनडे क्रिकेट में डेब्यू कर सकते हैं। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए सिद्धार्थ कौल को शामिल किया गया है।


बीसीसीआई ने कहा, 'बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज और न्यूजीलैंड दौरे के लिए आराम देने का फैसला किया गया है। बुमराह के वर्कलोड को देखते हुए उन्हें इन दोनों सीरीज के लिए आराम देने का फैसला किया है।' बोर्ड ने कहा, "जसप्रीत की जगह मोहम्मद सिराज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए और न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा सिद्धार्थ कौल को भी न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है।"

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच 12 जनवरी को सिडनी में खेला जाना है। वहीं दूसरा वनडे 15 जनवरी को ऐडिलेड और तीसरा वनडे 18 जनवरी को मेलबर्न में खेला जाएगा। इसके बाद भारतीय टीम 23 जनवरी सो 10 फरवरी तक न्यूजीलैंड के दौरे पर जाएगी, जहां टीम 5 वनडे और 3 टी20 मैच खेलेगी।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद और मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद और सिद्धार्थ कौल।

Open in app