IPL 2020: पंजाब के खिलाफ करीबी मैच गंवाने के बाद बोले पोलार्ड, हम जीत सकते थे मुकाबला

जोर्डन ने दूसरे सुपर ओवर में 11 रन दिए। इसके बाद क्रिस गेल ने ट्रेंट बोल्ट की पहली गेंद पर छक्का जड़ा जबकि मयंक अग्रवाल ने लगातार दो चौके मारे जिससे पंजाब की टीम ने जीत दर्ज की।

By भाषा | Published: October 19, 2020 12:17 PM

Open in App
ठळक मुद्देपोलार्ड ने कहा कि कुछ साल पहले हमारे पास फिट लसिथ मलिंगा थे और अब उसने (बुमराह ने) यह जिम्मेदारी ले ली है।पहले सुपर ओवर में कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक मुंबई को जीत तक पहुंचाने में नाकाम रहे।मुंबई ने मौजूदा सत्र में दूसरा मैच सुपर ओवर में गंवाया है।

मुंबई इंडियंस के आलराउंडर कीरोन पोलार्ड का मानना है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंका के लसिथ मलिंगा से जिम्मेदारी ले ली है। चार बार की चैंपियन टीम के गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ बन गए हैं। बुमराह (24 रन पर तीन विकेट) ने निर्धारित 20 ओवर में लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल और निकोलस पूरण के विकेट चटकाने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से सुपर ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ पांच रन दिए। 

हालांकि बुमराह का यह प्रदर्शन टीम के काम नहीं आया और मोहम्मद शमी ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए मैच को दूसरे सुपर ओवर में खींचा जहां किंग्स इलेवन पंजाब ने जीत दर्ज की। पोलार्ड ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि वह विश्व स्तरीय क्रिकेटर है। वह लंबे समय तक विभिन्न प्रारूपों में नंबर एक गेंदबाज रहा है। उसने काफी सीखा है और मुंबई इंडियंस के लिए काफी प्रगति की है। हम उसके साथ सहज हैं। 

उन्होंने कहा कि कुछ साल पहले हमारे पास फिट लसिथ मलिंगा थे और अब उसने (बुमराह ने) यह जिम्मेदारी ले ली है। आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज मलिंगा ने निजी कारणों से इस साल आईपीएल में नहीं खेलने का फैसला किया। पहले सुपर ओवर में कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक मुंबई को जीत तक पहुंचाने में नाकाम रहे। दूसरे सुपर ओवर में पोलार्ड और हार्दिक पंड्या की बदौलत गत चैंपियन टीम ने 11 रन बनाए लेकिन पंजाब की टीम ने लक्ष्य हासिल कर लिया। 

पोलार्ड ने कहा कि बेशक फैसला करने के लिए लोग मौजूद थे, बेशक इन चीजों को देखकर हम कह सकते हैं कि हमने कहां मैच गंवाया लेकिन हमने क्रिकेट का काफी अच्छा खेल दिखाया। हमने अच्छी बल्लेबाजी की। मुंबई ने मौजूदा सत्र में दूसरा मैच सुपर ओवर में गंवाया है। इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने भी उन्हें सुपर ओवर में हराया था। इस हार के साथ मुंबई का लगातार पांच जीत का क्रम भी टूट गया और टीम 12 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। 

टॅग्स :जसप्रीत बुमराहरोहित शर्माक्विंटन डी कॉकमुंबई इंडियंसकिंग्स इलेवन पंजाबIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या