बुमराह के बॉलिंग ऐक्शन को शोएब अख्तर ने बताया मुश्किल, कहा, 'वह लंबे समय तक नहीं खेल पाएंगे तीनों फॉर्मेट'

Jasprit Bumrah, Shoaib Akhtar: पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि जसप्रीत बुमराह का गेंदबाजी ऐक्शन मुश्किल है, वह लंबे समय तक तीनों फॉर्मेट नही खेल पाएंगे

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 09, 2020 4:41 PM

Open in App
ठळक मुद्देबुमराह का ऐक्शन मुश्किल है। वह सभी प्रारूपों में नहीं खेल सकते हैं: शोएब अख्तरअख्तर ने कहा, 'कब तक उनकी पीठ इतना भार सहन करेगी, चोटिल होना ही था'

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर चिंता जताते हुए पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि ये दाएं हाथ का सीमर लंबे समय तक खेल के तीनों फॉर्मेट नहीं खेल पाएगा। बुमराह पिछले कुछ वर्षों से भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई कर रहे हैं और विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक बन गए हैं।

हालांकि, वे पिछले साल से चोट की समस्याओं से जूझने लगे और 2020 की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ वापसी करने से पहले 2019 के ज्यादातर हिस्से में उन्हें आराम दिया गया था।

शोएब अख्तर ने कहा, 'बुमराह का ऐक्शन मुश्किल, 'सभी फॉर्मेट में नहीं खेल सकते'

एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक, शोएब अख्तर ने भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा के यूट्यूब शो 'आकाश वाणी' में कहा, 'बुमराह का ऐक्शन मुश्किल है। वह सभी प्रारूपों में नहीं खेल सकते हैं।”

2018-19 में ऑस्ट्रेलिया में भारत की पहली टेस्ट सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाने वाले बुमराह ने खेल के तीनों प्रारूपों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक होने का दर्जा हासिल किया, लेकिन उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से पहले अपनी पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर हो गया।

इस चोट की वजह से वह पूरे घरेलू सत्र से बाहर हे और केवल न्यूजीलैंड दौरे पर वापसी की, जहां वह अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थे।

अख्तर ने पूछा, कब तक साथ देगी बुमराह की पीठ?

अख्तर ने कहा, 'यह उनकी बहादुरी है कि उन्होंने टेस्ट मैचों में अपना कौशल दिखाया। वह बहुत मेहनती हैं और बहुत फोकस्ड हैं। वह जानते है कि वह कहां जाना चाहते हैं। लेकिन क्या उनकी पीठ उनका साथ देगी?'

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने यह भी कहा कि उन्होंने बुमराह की इस तरह की चोट की भविष्यवाणी की थी।

अख्तर ने कहा, 'कब तक उनकी पीठ इतना भार सहन करेगी। इसे चोटिल होना था। मैं उनके चोटिल होने से पहले उनके मैच देख रहा था। मैं अपने दोस्तों से कह रहा था कि वह चोटिल हो जाएंगे।'

बुमराह का खेल के सभी प्रारूपों में औसत 20 का है और 68 टेस्ट विकेट के साथ ही उन्होंने वनडे में 104 और टी20 में 59 विकेट लिए हैं।

टॅग्स :जसप्रीत बुमराहशोएब अख्तर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या