साउथ अफ्रीका के लिए चेतेश्वर पुजारा ने बनाई रणनीति, मैच से पहले ले रहे हैं ये खास ट्रेनिंग

भारत शुक्रवार से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में उतरेगा। 

By IANS | Published: January 3, 2018 10:25 AM2018-01-03T10:25:25+5:302018-01-03T10:25:29+5:30

It is Important to Leave the Ball Well, Says Cheteshwar Pujara | साउथ अफ्रीका के लिए चेतेश्वर पुजारा ने बनाई रणनीति, मैच से पहले ले रहे हैं ये खास ट्रेनिंग

साउथ अफ्रीका के लिए चेतेश्वर पुजारा ने बनाई रणनीति, मैच से पहले ले रहे हैं ये खास ट्रेनिंग

googleNewsNext

अपने तीसरे दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गए भारत के मध्य क्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने अपनी टीम के साथियों को सलाह देते हुए कहा है कि गेंद छोड़ना भी बेहद जरूरी है। भारत शुक्रवार से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में उतरेगा। 

पुजारा ने यहां टीम के अभ्यास सत्र के बाद कहा, 'गेंद को छोड़ना हमेशा से अच्छा होता है, खासकर विदेशों में। एक बार जब हम भारत से बाहर निकलते हैं तो पिचों पर अच्छा बाउंस मिलता है इसलिए हर किसी को गेंद को छोड़ना भी आना चाहिए।' पुजारा इसकी ट्रेनिंग ले रहे हैं।

उन्होंने कहा, "हमारे कई खिलाड़ी वही हैं जो 2010-11 और 2013-14 में थे। यह अपने खेल को जानने और परिस्थिति को समझने की बात है। भारतीय गेंदबाजी आक्रमण इस बार काफी मजबूत है। पुजारा ने कहा, "जब आप इस तरह की पिचों पर खेलते हैं तो आपको पता होता है कि एक बल्लेबाज और टीम के तौर पर क्या करना है।

उन्होंने कहा, "यह सभी काफी तेज हैं। इसलिए हमारे पास इस बार बढ़त है। हमारे तेज गेंदबाजों ने भारतीय परिस्थतियों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ फ्लैट पिच पर विकेट लिए हैं।" पुजारा ने साथ ही इस बात पर जोर दिया कि टीम का ध्यान रिकार्ड पर नहीं है।

उन्होंने कहा, "जब आप जीतना शुरू कर देते हैं, तो रिकार्ड अपने आप बनते हैं। हमने कभी रिकार्ड की बात नहीं की। अगर हम यहां, इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया में अच्छा करते हैं तो हमारे पास यह मौका है कि हम अच्छी टीम बन सकें।"

पुजारा ने कहा, "हमारे पास अनुभव है और वो टीम है जो विदेशी जमीं पर भी अपना दबदबा दिखा सकती है। अगर हम ऐसा कर सके तो यह भारत की सर्वश्रेष्ठ टीम होगी।"

Open in app